Top

ममता के खिलाफ भाजपा का बड़ा अभियान, परिवर्तन यात्रा से पहले छिड़ी सियासी जंग

परिवर्तन यात्रा की शुरुआत से पहले ही भाजपा और टीएमसी में सियासी जंग शुरू हो गई है। इस बीच भाजपा का कहना है कि उसे अभी तक यात्रा निकालने की लिखित अनुमति नहीं मिली है।

Shivani Awasthi

Shivani AwasthiBy Shivani Awasthi

Published on 6 Feb 2021 3:27 AM GMT

ममता के खिलाफ भाजपा का बड़ा अभियान, परिवर्तन यात्रा से पहले छिड़ी सियासी जंग
X
नड्डा की तेज रफ्तार कार ने ऑटो ड्राइवर को मारी टक्कर! TMC ने Video शेयर कर लगाए आरोप
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा की संभावनाओं को और मजबूत बनाने के लिए पार्टी की ओर से शनिवार को परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की तैयारी है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा नवदीप से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे।

परिवर्तन यात्रा की शुरुआत से पहले ही भाजपा और टीएमसी में सियासी जंग शुरू हो गई है। इस बीच भाजपा का कहना है कि उसे अभी तक यात्रा निकालने की लिखित अनुमति नहीं मिली है। भाजपा के आरोपों पर टीएमसी ने सफाई दी है कि मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है और उसका इससे कोई लेना-देना नहीं है।

पांच परिवर्तन यात्राओं की तैयारी

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ने वाली भाजपा की ओर से पांच परिवर्तन यात्राएं निकालने की तैयारी है। ये यात्राएं राज्य के लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगी।

नड्डा के अलावा एक रथयात्रा की अगुवाई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। यह रथ यात्रा 11 फरवरी को कूचबिहार से शुरू होगी। भाजपा ने रथ यात्रा का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों कराने की योजना बनाई है और इसके लिए पीएम मोदी समय मांगा गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही मोदी भी सियासी रण में कूद कर ममता बनर्जी को चुनौती देंगे।

यात्रा से पहले टीएमसी को घेरा

परिवर्तन यात्रा की शुरुआत से पहले ही भाजपा और टीएमसी में सियासी जंग छिड़ गई है। बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि हमारे कार्यकर्ता विभिन्न अधिकारियों से मुलाकात कर चुके हैं मगर अभी तक परिवर्तन यात्रा निकालने की लिखित अनुमति नहीं दी गई है।

उन्होंने ममता सरकार को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि यदि परिवर्तन यात्रा की अनुमति मिली तब तो चंगा नहीं तो फिर पंगा होगा।

ये भी पढ़ेंः बंद होगी मेट्रो! किसानों का चक्का जाम, दिल्ली पुलिस ने किया ये खास इंतेजाम

उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने राज्य में भय का माहौल बना रखा है और लोगों को डरा धमका कर वे चुनाव जीतती रही हैं मगर उनको यह बात समझ लेनी चाहिए कि इस बार ऐसा नहीं होने वाला। उन्होंने कहा कि भाजपा ममता की हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

सभी विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी यात्रा

भाजपा की ओर से परिवर्तन यात्रा का रूट इस तरह बनाया जा रहा है ताकि राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जा सके। नड्डा और अमित शाह की यात्राओं के अलावा अन्य यात्राओं के रूट व तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः किसानों का देशभर में चक्‍का जाम: जानिए क्या रहेगा बंद और कैसा रहेगा ट्रैफिक

भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इन रथयात्राओं के जरिए राज्य के अधिक से अधिक लोगों को भाजपा से जोड़ने की योजना बनाई गई है। पार्टी के कार्यकर्ताओं को रथयात्रा को सफल बनाने के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

टीएमसी ने विवाद से पल्ला झाड़ा

परिवर्तन यात्रा को लेकर भाजपा की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर टीएमसी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि परिवर्तन यात्रा को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इसलिए मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

टीएमसी के नेताओं ने कहा कि चूंकि मामला कोर्ट में है। इसलिए इस मामले में अदालत को ही फैसला करना चाहिए। टीएमसी नेताओं ने कहा कि उनका इस विवाद से कोई लेना-देना नहीं है।

BJP-TMC

हाईकोर्ट पहुंचा मामला

टीएमसी नेता ने कहा कि भाजपा के एक पदाधिकारी ने रथयात्रा के संबंध में मुख्य सचिव से अनुमति मांगी थी। मुख्य सचिव के कार्यालय ने भाजपा को स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करने को कहा है।

ये भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए अच्छी खबर, डेढ़ साल बाद 4G इंटरनेट बहाल

इस बीच हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर दी गई। इसलिए अभी हम आमला कोर्ट के विचाराधीन है। इस मामले में 9 फरवरी को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।

सिर्फ नड्डा की रैली को अनुमति

उधर पुलिस का कहना है कि अभी तक केवल नड्डा की रैली को ही अनुमति दी गई है। कृष्णानगर के पुलिस अधीक्षक विश्वजीत घोष ने कहा कि भाजपा को केवल नवदीप में नड्डा की रैली के अनुमति ही दी गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा की रथयात्रा को पुलिस की ओर से अभी तक कोई अनुमति नहीं दी गई है और इस बाबत भाजपा से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story