बंगाल में छिड़ी ये नई जंग, आमने सामने राज्यपाल और ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य प्रशासन के कामकाज में वह लगातार दखल कर रहे हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य प्रशासन के कामकाज में वह लगातार दखल कर रहे हैं। ममता ने राज्यपाल धनखड़ से कहा कि वह फैसला करें कि किसने संवैधानिक धर्म और मर्यादा की सीमा को लांघा है। बता दें कि कोरोना वायरस की लड़ाई में धनखड़ की ओर से राज्य सरकारों के तरीकों पर लगातार चिंता जताए जाने के परिप्रेक्ष्य में ममता बनर्जी का 5 पन्ने का यह पत्र सामने आया है। उन्हंने इस पत्र में लिखा था कि धनखड़ यह भूल गए हैं कि वह ‘एक गौरवशाली भारतीय राज्य की निर्वाचित मुख्यमंत्री हैं’, जबकि वह एक नामित राज्यपाल हैं।

यह भी पढ़ें: चीन के इस शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, घरों से निकलने पर बैन

CM ममता बनर्जी ने इस पत्र में राज्यपाल को लिखा कि…

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने इस पत्र में राज्यपाल को लिखा कि, आप खुद फैसला करना है कि  क्या आपने सीधेतौर पर मुझ पर, मेरे मंत्रियों पर, अधिकारियों पर हमले किए हैं। क्या आपकी भाषा और तेवर को संसदीय है। उन्होंने आगे कहा कि आपके राज्य सरकार के खिलाफ संवाददाता सम्मेलन करना, मेरे मंत्रियों के कामकाज में लगातार हस्तक्षेप करने से स्पष्ट होता है कि किसने संवैधानिक धर्म का उल्लंघन किया है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बाद दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू करने की तैयारी, होगी 12 हजार CISF जवानों की तैनाती

जगदीप धनखड़ ने किया पलटवार

इस पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तुरंत अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ममता बनर्जी के कार्यालय से एक पत्र मिला। उन्होंने इस पत्र को तथ्यात्मक रूप से गलत और संवैधानिक रूप से कमजोर बताया। गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई में पद का कार्यभार संभालने के बाद से कई मुद्दों पर धनखड़ और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार के बीच अनबन बनी रहती है।

यह भी पढ़ें: निवेशकों को तगड़ा झटका: म्यूचुअल फंड की ये स्कीम होगी बंद, जल्द करें ये काम  

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App