×

बढ़ीं ममता की मुसीबतें: मोदी के कायल हुए TMC नेता, जमकर की PM की तारीफ

TMC मंत्री और विधायक लगातार बागी तेवर अपनाते जा रहे हैं। इस बीच एक और टीएमसी नेता ने मोदी सरकार की तारीफ की है। जिससे ममता सरकार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

Shreya
Published on: 14 Dec 2020 12:18 PM GMT
बढ़ीं ममता की मुसीबतें: मोदी के कायल हुए TMC नेता, जमकर की PM की तारीफ
X
पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। बीजेपी लगातार राम के नाम को लेकर टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साध रही हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। चुनाव को लेकर सियासी हलचलें काफी तेज हो गई हैं। इस बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक और विधायक ने केंद्र की मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है। बता दें कि जहां इस चुनाव को जीतने के लिए टीएमसी और बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है और एक-दूसरे पर निशाने साध रही हैं, वहीं दूसरी ओर TMC के अंदर बागी तेवर दिखाने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

जितेंद्र तिवारी ने अपनाया बागी तेवर

टीएमसी के कई मंत्री और विधायक बागी तेवर अपनाते देखे चुके हैं। इस बीच पार्टी के विधायक और आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन जितेंद्र तिवारी ने अपने बयानों से राज्य की सियासी सरगर्मी को और बढ़ा दिया है। उन्होंने पार्टी के खिलाफ बागी तेवर अपनाते हुए मंत्री फिरहाद हाकीम को चिट्ठी लिखी है। इस लेटर में उन्होंने लिखा है कि हमारे शहर (आसनसोल) को स्मार्ट सिटी मिशन परियोजना के तहत केंद्र द्वारा चुना गया था ... लेकिन राजनीतिक कारणों से हमें राज्य सरकार द्वारा इसका लाभ प्राप्त करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

यह भी पढ़ें: कमलनाथ छोड़ेंगे अध्यक्ष पद! संबोधन में दिए संकेत, कही ये बड़ी बात

mamta banerjee (फोटो- सोशल मीडिया)

ममता सरकार की लगातार बढ़ रहीं मुश्किलें

विधानसभा चुनाव को अब छह महीने से भी कम का समय रह गया है। ऐसे में लगातार वरिष्ठ नेताओं की बढ़ती नाराजगी और नेताओं द्वारा बागी तेवर अपनाने से ममता सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में टीएमसी नेतृत्व ने रविवार को ममता सरकार में मंत्री राजीब बनर्जी को मनाने की कोशिश की है। इस दौरान बातचीत के जरिए बनर्जी के मतभेदों को दूर करने की कोशिश की गई। वहीं बीते महीने कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले नेता शुभेंदु अधिकारी की करीबी पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है।

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा बयान, पढ़कर गर्व से चौड़ा हो जाएगा हर भारतीय का सीना

कनिष्का पांडा को किया गया निलंबित

बता दें कि बीते काफी समय से टीएमसी के अंदर बगावती तेवर देखा जा रहा है। पार्टी के कई नेता ममता बनर्जी पर लगातार निशाना साध रहे हैं। इस बीच रविवार को पूर्वी मिदनापुर जिले से नेता कनिष्का पांडा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। पांडा लगातार पार्टी विरोधी टिप्पणी कर रहे थे, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: कृषि आंदोलन में ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’, BJP के बयान पर मचा घमासान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story