×

क्या फिर साथ होंगे शिवसेना-बीजेपी? इस नेता ने दिया ये बड़ा ब्यान

महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम मनोहर जोशी ने एक बयान देकर सभी को चौंका दिया है।

Roshni Khan
Published on: 11 Dec 2019 6:19 AM GMT
क्या फिर साथ होंगे शिवसेना-बीजेपी? इस नेता ने दिया ये बड़ा ब्यान
X

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम मनोहर जोशी ने एक बयान देकर सभी को चौंका दिया है। मनोहर जोशी ने कुछ समय पहले कहा कि शिवसेना और भाजपा जल्द ही एक साथ आएंगे। अब जोशी के बयान से शिवसेना किनारा करती हुई दिखी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता नीलम गोरे ने कहा कि मनोहर जोशी का यह व्यक्तिगत बयान है। उसे शिवसेना का आधिकारिक बयान नहीं माना जाए। जोशी का कहना है नेताओं की एक पीढ़ी में इस तरह की भावनाएं बन रही हैं।

ये भी देखें:CAB को लेकर AMU छात्रों ने लगाए हिंदुत्व मुर्दाबाद के नारे, जानिए पूरा मामला

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि भले ही शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से महाराष्ट्र में सरकार बना ली हो, लेकिन उसके कार्यकर्ता इस फैसले से खुश नहीं है। इस बात का एहसास शिवसेना के बड़े नेताओं को पहले ही भी हो गया है। यही वजह है कि शिवसेना ने सेक्युलर खेमे के साथ आने के बाद भी अभी तक अपना हिन्दुत्व का कोर एजेंडा नहीं छोड़ा है। उसने सोमवार को लोकसभा में एनडीए सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया।

ये भी देखें:जानिए क्या हैं आर्टिकल-14, जो नागरिकता बिल पर बना विपक्ष का हथियार

400 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया था

5 दिसंबर को शिवसेना के लगभग 400 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। बुधवार को मुंबई के धारावी में करीब 400 शिवसैनिक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि पार्टी छोड़कर जाने वाले ये सभी कार्यकर्ता शिवसेना के अपने घुर विरोधियों-एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के फैसले से नाराज थे। जिस वजह से उन्होंने बीजेपी में जाने का फैसला किया। ऐसे में कहा जा रहा है कि इसी वजहों से शिवसेना के नेता दबे जुबान इस तरह के बयान दे रहे हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story