×

क्या चुनाव में करारी हार के बाद एक होंगे शिवपाल-अखिलेश, मुलायम ने दिया संकेत!

ऐसे में मुलायम सिंह ने तर्क दिया है कि शिवपाल यादव संगठन के आदमी हैं और पार्टी को दोबारा खड़ा करने में अहम रोल अदा कर सकते हैं। अब देखना होगा कि शिवपाल और अखिलश क्या सारे गिले शिकवे भुलाकर एक साथ आएंगे।

Shivakant Shukla
Published on: 2 Jun 2019 12:55 PM GMT
क्या चुनाव में करारी हार के बाद एक होंगे शिवपाल-अखिलेश, मुलायम ने दिया संकेत!
X

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा से गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी के करारी हार से दुखी सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव फार्म में नजर आ रहे हैं।

उन्होंने पुरानी राह पर लौटने का फैसला कर लिया है। इसके लिए वह अखिलेश यादव से भी मीटिंग कर चुके हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि अब सपा ये अलग हुए चाचा शिवपाल को भी अब इसमें लाया जा स​कता है।

मुलायम ने अखिलेश को दी नसीहत

कहा जा रहा कै कि समाजवादी पार्टी को फिर से खड़ा करने और संगठन को मजबूत करने के लिए मुलायम ने अखिलेश यादव को नसीहत दी है। मुलायम सिंह यादव ने साफ कह दिया है कि समाजवादी पार्टी की इस करारी हार के लिए कमजोर संगठन और नेताओं का जनता से दूरी बड़ी वजह है।

ये भी पढ़ें— ऑपरेशन ब्लू स्टार: अमृतसर में दो हैंड ग्रेनेड मिलना क्या आतंकी साजिश का हिस्सा है?

बता दें कि इस बार के लोससभा चुनाव में बीजेपी का विजय रथ रोकने के लिए सपा ने बसपा और रालोद से गठबंधन किया था। इसके बावजूद कई वजहों से गठबंधन को अपेक्षाकृत सफलता नहीं मिली। सपा को चुनाव में करारा झटका लगा और पार्टी को सिर्फ पांच सीटों पर कामयाबी मिली। मुलायम परिवार के तीन सदस्य डिम्पल यादव, धर्मेंद्र यादव और अक्षय यादव चुनाव हार गए।

हालांकि, सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव कभी भी इस गठबंधन से खुश नहीं थे। जानकारों का कहना है कि गठबंधन को बरकरार रखते हुए सपा अपने संगठन और रणनीति में बदलाव करने जा रही है। ध्यान रहे कि एक्शन के तहत हार के बाद अखिलेश यादव ने पार्टी के सभी प्रवक्ताओं को टीवी डिवेट में जाने पर रोक लगा दिया है।

ये भी पढ़ें— सेना में जाने के लिए दौड़ लगा रहे थे 2 दोस्त, तभी हुआ ऐसा कि…

इसी क्रम में कल यानि सोमवार 3 जून को अखिलेश यादव आजमगढ़ जा रहे रहे हैं। यहां वह आजमगढ़ की जनता का अभार व्यक्त करेंगे। सोमवार को आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जनता का अभार प्रकट करेंगे और आजमगढ़ में ही रात्री विश्राम करेंगे। अगली सुबह यानी 4 जून को गाजीपुर के दौरे पर रहेंगे। अखिलेश यादव की इस कवायद को एक बार फिर अपने दम पर पार्टी को खड़ा करने की कोशिश के रुप में देखा जा रहा है।

हो सकती है शिवपाल यादव की वापसी

वहीं सूत्रों की मानें तो शिवपाल की सपा में एट्री के लिए फिलहाल अखिलेश यादव तैयार नहीं हैं। ऐसे में मुलायम सिंह ने तर्क दिया है कि शिवपाल यादव संगठन के आदमी हैं और पार्टी को दोबारा खड़ा करने में अहम रोल अदा कर सकते हैं। अब देखना होगा कि शिवपाल और अखिलश क्या सारे गिले शिकवे भुलाकर एक साथ आएंगे।

ये भी पढ़ें— एक्शन में मायावती: चुनाव में खराब प्रदर्शन पर हटाये कई प्रदेशों के प्रभारी

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story