×

शराब माफियाओं की कठपुतली बनी योगी सरकार: अखिलेश यादव 

लोकसभा चुनाव में करारी हार पर मंथन करने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फिर से यूपी की योगी सरकार पर हमलावर होना शुरू कर दिया है।

Aditya Mishra
Published on: 31 May 2019 3:59 PM GMT
शराब माफियाओं की कठपुतली बनी योगी सरकार: अखिलेश यादव 
X

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में करारी हार पर मंथन करने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फिर से यूपी की योगी सरकार पर हमलावर होना शुरू कर दिया है। अखिलेश ने प्रदेश की योगी सरकार को शराब माफियाओं की कठपुतली सरकार करार देते हुये आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार अपराधों पर रोक लगाने में पूरी तरह निष्फल रही है।

हत्या, लूट, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं तो आम हैं तस्करी और जहरीली शराब का धंधा भी अब ऊपरी संरक्षण से फलफूल रहा है। इससे इतनी जाने जाने के बाद भी भाजपा सरकार संवेदनहीन बनी हुई है।

यह भी पढ़ें,,, एसटी ट्राइबल को प्रयागराज में बनाने संबधी प्रस्ताव हाई कोर्ट ने किया रद्द

सपा मुखिया ने शुक्रवार को यहां कहा कि शराब के अवैध कारोबारी खुलेआम मौतें बेच रहे हैं। सरकारी ठेकों पर भी नकली कच्ची शराब मिलने लगी है। शराब तस्करों को कोई खौफ नहीं है। मथुरा में 250 पेटी अवैध शराब का जखीरा बरामद हुआ है। हरियाणा से शराब की तस्करी का धंधा जोरो पर चल रहा है, भाजपा सरकार और उसका आबकारी विभाग जानकर भी अनजान बना हुआ है।

यह भी पढ़ें,,, कुम्भ के दौरान पेड़ों के काटे जाने पर कोर्ट ने मांगा जवाब

अखिलेश ने आकंडे पेश करते हुये कहा कि बाराबंकी में जहरीली शराब पीकर दो दर्जन मौंते हो चुकी हें जबकि 85 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए है। सीतापुर में चार मौते हुई है। अमेठी में भी एक मौत होने की खबर है। इन मौतों से भाजपा की राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती है क्योंकि अभी पिछले वर्ष भी ऐसी घटनाएं हुई थीं। वर्ष 2018 में बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से नौ सहारनपुर में 50 और उन्नाव में 12 मौतें हुई थी।

यह भी पढ़ें,,, केजीएमयू के चिकित्सक ने मोदी को पत्र लिखकर की तंबाकू पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो चला है। पूरे राज्य में अपराधियों और माफियाओं का बोलबाला है। शासन के आदेश को अब अधिकारी गंभीरता से नहीं लेते हैं। माफिया किस्म के अपराधी मनमानी चला रहे है। जनता का हर वर्ग अपने को असुरक्षित समझ रहा है और उसका सरकार पर भरोसा नहीं रह गया है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story