×

Prayagraj News: दूसरों के गुणों से सीखने का माध्यम बन गया है मन की बातः नन्दी

Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री होने के बाद भी हर वर्ग के लोगों से भावुक रूप से जुड़े रहना और हर किसी की भावना का पूर्ण रूप से कद्र करने की कला ही माननीय प्रधानमंत्री जी को लोगों से जोड़ती है।

Syed Raza
Published on: 30 April 2023 9:36 PM GMT
Prayagraj News: दूसरों के गुणों से सीखने का माध्यम बन गया है मन की बातः नन्दी
X
मन की बात कार्यक्रम सुनते औद्योगिक विकास मंत्री नंदी (Pic: Newstrack)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी आज अपने प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के चौक मंडल के बूथ संख्या 251 बादशाही मण्डी में सम्मानित पार्टी पदाधिकारियों एवं देवतुल्य कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐतिहासिक मन की बात कार्यक्रम के 100वें संस्करण को सुना। इस दौरान मंत्री नन्दी ने कहा कि “देश और समाज को किसी कार्यक्रम के माध्यम से एक सूत्र में कैसे पिरोया जा सकता है, ‘मन की बात’ इसका एक सशक्त उदाहरण है।” मंत्री नन्दी ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री होने के बाद भी हर वर्ग के लोगों से भावुक रूप से जुड़े रहना और हर किसी की भावना का पूर्ण रूप से कद्र करने की कला ही माननीय प्रधानमंत्री जी को लोगों से जोड़ती है।

मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात के जरिये देश के कई ऐसे चेहरों को पहचान दी है, जो अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के साथ ही देश और समाज के लिए भी अपना योगदान दे रहे हैं। जिनकी ओर लोगों की नजर नहीं थी, लेकिन मन की बात के जरिये पूरी दुनिया ने उन्हें जाना और समझा। मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में श्री लक्ष्मणराव ईनामदार का जिक्र करते हुए कहा है कि वे हमेशा कहते थे कि हमें दूसरों के गुणों की पूजा करनी चाहिए। सामने कोई भी हो, आपके साथ का हो, विरोधी हो, उसके अच्छे गुणों को जानने, उनसे सीखने का प्रयास करना चाहिए। उनकी इस बात ने हम सब को प्रेरणा दी है। ‘मन की बात’ दूसरों के गुणों से सीखने का बहुत बड़ा माध्यम बन गई है।

इस अवसर पर प्रयागराज महानगर उपाध्यक्ष अनिल केसरवानी झल्लर, चौक मंडल के मंडल अध्यक्ष दिनेश विश्वकर्मा, नारायण सिंह नगर वार्ड 95 से भाजपा प्रत्याशी अनूप मिश्रा आदि कार्यकर्ता एवं पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story