×

Prayagraj Famous Kachori Sabji: प्रयागराज में फेमस है सब्जी कचौड़ी और जलेबी का स्वाद, देसी घी में किया जाता है तैयार

Prayagraj Famous Kachori Subji: यहां का स्ट्रीट फूड भी लोगों को काफी पसंद आता है। वहीं प्रयागराज में मिलने वाली कचौड़ी सब्जी का स्वाद लेने के लिए दूर-दूर से लोग इस शहर में आते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 29 April 2023 8:00 AM GMT
Prayagraj Famous Kachori Sabji: प्रयागराज में फेमस है सब्जी कचौड़ी और जलेबी का स्वाद, देसी घी में किया जाता है तैयार
X
Prayagraj Famous Kachori Sabji (Image- Social media)

Prayagraj Famous Kachori Sabji: पवित्र धरती कहे जाने वाले प्रयागराज में हर साल लाखों पर्यटक आते हैं। यहां के फेमस मंदिर और इतिहास से मिलने देश ही नहीं बल्कि विदेशों के लोग भी इस जगह पर आते हैं। यहां आपको कई फेमस जगहें मिल जाएंगी, जहां आप अपने परिवार के साथ जा सकते हैं। यहां का स्ट्रीट फूड भी लोगों को काफी पसंद आता है। वहीं प्रयागराज में मिलने वाली कचौड़ी सब्जी का स्वाद लेने के लिए दूर-दूर से लोग इस शहर में आते हैं। वहीं इसके साथ मिलने वाली जलेबी इस स्वाद को और भी बढ़ाने का काम करती है।

प्रयागराज में फेमस फूड शॉप

सब्जी कचौड़ी की फेमस शॉप

यदि आप प्रयागराज घूमने के लिए आ रहे हैं, तो देसी घी में बनी कचौड़ी सब्जी का स्वाद ले सकते हैं। जिसे बनाने के लिए खास तरीके की तैयारी की जाती है, इस सब्जी और कचौड़ी को बनाने के लिए कई तरह की कढ़ाई में गर्मागर्म घी में उड़द दाल की कचौड़ी बनाई जाती है। जिसे आलू मटर की स्वादिष्ट सब्जी के साथ परोसा जाता है। जो पूरे शहर में काफी पसंद की जाती है। इस दुकान का स्वाद चखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं।

देसी घी में बनाई जाती हैं जलेबियां

प्रयागराज में कचौड़ी के साथ परोसी जाने वाली यह जलेबी बेहद ही पसंद की जाती है। इस जलेबी को बनाने के लिए देसी घी का इस्तेमाल किया जाता है। जलेबी को घी में तलकर मस्त चाशनी में डूबोकर मसालेदार सब्जी और पूरी के साथ परोसा जाता है।

इस कीमत में मिलती है कचौड़ी सब्जी

प्रयागराज में मिलने वाली यह कचौड़ी सब्जी और जलेबी आपको बेहद मात्र 70 रुपये में मिल जाती है। जिसमें आपको आलू मटर की सब्जी, आलू की भर्ता, रायता और उड़द दाल की पूरी परोसी जाती है। इसके साथ ही इस दुकान से आप जलेबी और हलवे का स्वाद भी चख सकते हैं। शहर में राम बाबू के नाम से यह दुकान फेमस है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story