TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Haunted Places in Prayagraj: प्रयागराज में बेहद डरावनी हैं ये जगहें, जहां दिन में जाने से डरते हैं लोग

Haunted Places in Prayagraj UP: यहां कई डरावनी जगह भी है, जहां शहर के लोग जाने से पहले हजार बार सोचते हैं। यह जगह शहर में भूतिया जगहों के तौर पर जानी जाती है।

Kajal Sharma
Published on: 22 April 2023 3:34 PM GMT
Haunted Places in Prayagraj: प्रयागराज में बेहद डरावनी हैं ये जगहें, जहां दिन में जाने से डरते हैं लोग
X
Haunted Places in Prayagraj (Image- Social media)

Haunted Places in Prayagraj: उत्तर प्रदेश के बड़े शहर के रूप में जाना जाने वाला प्रयागराज कई चीजों के लिए जाना जाता है। यहां कई फेमस मंदिर बने हुए हैं, इसके साथ ही यह शहर पवित्र संगम के लिए भी जाना जाता है। लेकिन यहां कई डरावनी जगह भी है, जहां शहर के लोग जाने से पहले हजार बार सोचते हैं। यह जगह शहर में भूतिया जगहों के तौर पर जानी जाती है। जहां रात ही नहीं बल्कि दिन के समय भी लोग जाने से पहले कई बार सोचते हैं।

प्रयागराज में डरावनी जगहें

कीडगंज मोहल्‍ला​ (Kydganj Mohalla)

प्रयागराज का कीडगंज मोहल्ला शहर की भूतिया जगह के तौर पर जाना जाता है। जहां दिन ढलने के बाद लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकलते हैं। कहा जाता है कि इस मोहल्ले में चुड़ैल सड़कों पर घूमता है। जिसका कई लोगों ने अनुभव भी किया है, यहां रह रहे लोगों का यहां तक कहना है कि यह चुड़ैल राह चलते लोगों से लिफ्ट मांगती है, जिसकी वजह से कई लोगों की जान भी जा चुकी है।

​प्रयागराज का भूत बंगला (Bhoot Bangla)

प्रयागराज के राजपुर में एक काफी पुराना घर है, जिसे लोग भूत बंगला भी कहते हैं। लोगों का यहां तक कहना है कि इस आधी रात में इस घर से अजीब-अजीब आवाजें भी आती हैं। लोगों का मानना है कि यह पुराना घर भूत-प्रेतों का घर बन गया है। आस-पास के लोगों का यह भी कहना है कि इस घर में रह रहे लोगों की अचानक मौत हो गई थी, जो अभी भी रहस्य बना हुआ है।

​खुसरो बाग (Khusro Bagh)

खुसरो बाग प्रयागराज में भूतिया जगह के नाम से जाना जाती है, जहां जहांगीर की पत्नी मान बाई, शाहजहां खुसरो और सुल्तान निसार की मजार स्थित है। कहा जाता है कि इस जगह पर मान बाई ने इस जगह पर आत्महत्या कर ली थी और आज भी यहां पर उनकी आत्मा घूम रही है। आज भी लोग इस जगह पर अकेले जाने से डरते हैं।

नैनी स्टेशन (Naini Station)

प्रयागराज का नैनी स्टेशन भी भूतिया जगह के तौर पर जाना जाता है। जहां लोग अकेले जाने से बचते हैं। कहा जाता है कि इस जगह पर एक महिला सफेद साड़ी पहनकर टहलती है। इस जगह पर कोई भी अकेले नहीं जाता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story