×

Prayagraj News: छात्रों ने फूंका कुलपति का पुतला, जानिए क्यूं नाराज हैं स्टूडेंट

Prayagraj News: तीन प्रोफेसरों पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कार्रवाई न करने से नाराज छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कुलपति का पुतला फूंका।

Syed Raza
Published on: 2 May 2023 8:19 PM GMT
Prayagraj News: छात्रों ने फूंका कुलपति का पुतला, जानिए क्यूं नाराज हैं स्टूडेंट
X
प्रयागराज में कुलपति का पुतला फूंकते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र: Photo- Newstrack

Prayagraj News: तीन प्रोफेसरों पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कार्रवाई न करने से नाराज छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कुलपति का पुतला फूंका। उनकी मांग थी कि विवि के एक रिटायर्ड प्रोफेसर सहित तीन प्रोफेसरों पर मुकदमा दर्ज है, उनपर पुलिस कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन वो अभी भी विवि में नियुक्त हैं, उन प्रोफेसरों को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

छात्रसंघ बहाली की मांग पर आंदोलन जारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर पिछले करीब 100 दिनों से छात्र सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि तीन प्रोफेसरों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी होने के बावजूद उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसके अलावा प्रदर्शनकारी छात्र वर्तमान कुलपति की नियुक्ति को भी अवैध बताते रहे हैं। छात्रों की मांग है कि 400 फीसदी के करीब फीस बढ़ा दी गई है। छात्रों के हित में इसे वापस लिया जाना चाहिए।

विवि प्रशासन पर लगाया प्रोफेसरों को बचाने का आरोप

प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के रिटायर्ड प्रोफेसर मनमोहन कृष्णा श्रीवास्तव समेत तीन प्रोफेसरों की अगर 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी नहीं की गई तो छात्र सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव का पुतला फूंक छात्रों ने विरोध दर्ज कराया। कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन तीनों आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहा है। मनमोहन कृष्णा को रिटायर होने के बावजूद अभी भी नीति आयोग के सदस्य बने हुए हैं।

छात्रों ने विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए तत्काल अपनी मांगों को पूरा करने के लिए कहा। विरोध-प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता हरेंद्र यादव, त्र्यंबकनाथ, राहुल सरोज, विकास यादव, राहुल पटेल, आकाश यादव, नवनीत यादव, आलोक त्रिपाठी, टनटन यादव, गौरव गौड़, सुधीर क्रांतिकारी, प्रदीप यादव, गोलू पासवान, प्रियांशु यादव, अनुराग यादव, ज्ञान गौरव, मोहम्मद सलमान, केडी मौर्या, अभिषेक यादव सहित कई छात्र उपस्थित रहे।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story