×

Punjab: पूर्व सीएम चन्नी ने खुद को बताया गरीब, तो AAP ने पूछा -10 माह कनाडा में कैसे गुजारे?

Punjab: आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी के आरोपों पर पलटवार किया है। मान सरकार में वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि चन्नी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 April 2023 1:34 PM GMT
Punjab: पूर्व सीएम चन्नी ने खुद को बताया गरीब, तो AAP ने पूछा -10 माह कनाडा में कैसे गुजारे?
X
Former CM Charanjit Singh Channi (photo: social media )

Punjab: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें इन दिनों काफी बढ़ी हुई हैं। विधानसभा चुनाव में उनके नेतृत्व में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से सियासी तौर पर वह पहले ही हाशिए पर जा चुके हैं। अब जांच एजेंसियां उनके पीछे लग चुकी हैं। आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने शुक्रवार को उनसे करीब 7 घंटे पूछताछ की। चन्नी इसे लेकर भगवंत मान सरकार पर हमलावर हैं तो आम आदमी पार्टी भी उन पर पलटवार करने से नहीं चूक रही है।

चन्नी ने खुद को बताया गरीब

आम आदमी पार्टी के नेता कांग्रेस सरकार के दौरान हुए घोटालों को लेकर पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। आप के हमले का जवाब देते हुए चन्नी ने कहा कि पंजाब सीएम भगवंत मान मुझे रजवाड़ा कहते हैं, कहते हैं कि मेरे पास 170 करोड़ की संपत्ति है। मगर मेरे पास एक दुकान, घर, और दफ्तर के अलावा कोई संपत्ति नहीं है। इसके अलावा अगर कोई संपत्ति मेरे पास से मिल जाए तो उसे पंजाब सरकार या गुरूद्वारा साहिब के नाम लिख देंगे।

मेरे बारे में दुष्प्रचार करने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं। पूर्व सीएम ने आगे कहा कि मैं गरीब जरूर हूं लेकिन कमजोर नहीं। मेरा कसूर बस इतना है कि मैं केवल 3 महीने के लिए मुख्यमंत्री बन गया। मैंने तीन महीने में क्या कर लिया। मेरे से पहले जो सीएम थे उनके कारगुजारियों पर कोई सवाल नहीं उठा रहा। चन्नी ने कहा कि उनके बारें में दुष्प्रचार करने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं।

मुगलों से भी बदतर व्यवहार कर रही मान सरकार

चरणजीत सिंह चन्नी ने सीएम भगवंत मान पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी सरकार मुगलों से भी बदतर व्यवहार कर रही है। ये सरकार हमें बदनाम करने के लिए हर हथकंडे अपना रही है। उन्होंने इसे प्रतिशोध की राजनीति करार देते हुए कहा कि उन्हें यातना दी जा सकती है। गिरफ्तार किया जा सकता है या फिर उनकी हत्या भी की जा सकती है।

आप का चन्नी पर पलटवार

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी के आरोपों पर पलटवार किया है। मान सरकार में वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि चन्नी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। खुद को गरीब बता रहे हैं, कोई गरीब का बेटा 10 महीने कैसे कनाडा में रह सकता है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान दलित छात्रों की छात्रवृत्ति के 64 करोड़ रूपये मंत्रियों ने हड़प लिए लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद चन्नी ने किसी भ्रष्ट मंत्री या अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। चन्नी के खुद को गरीब बताने पर उन्होंने पूछा कि उनके भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के पास से बरामद हुए करोड़ों रूपये कहां से आए थे।

बता दें कि बीते साल विधानसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए अपने दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर उनके कैबिनेट में मंत्री रहे चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था। चन्नी राज्य के पहले सीएम थे जो दलित बिरादरी से आते थे। सबसे अधिक एससी आबादी वाले राज्य पंजाब में कांग्रेस के इस दांव को मास्टरस्ट्रोक माना गया था।

लेकिन जब विधानसभा चुनाव के नतीजे आए तो पार्टी ने इतिहास की सबसे करारी हार झेली। खुद सीएम चन्नी अपनी सीट चमकौर साहिब से चुनाव हार गए थे। इसके अलावा तत्कालीन पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी चुनाव हार गए थे। वहीं, नतीजे आने के कुछ समय बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर दिया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story