×

Punjab Accident: पंजाब में भीषण सड़क हादसा, ट्रक ने श्रद्धालुओं को रौंदा, 8 की दर्दनाक मौत

Punjab Accident: पंजाब से एक भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है। जिसमें सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 April 2023 10:23 AM GMT (Updated on: 13 April 2023 10:35 AM GMT)
Punjab Accident: पंजाब में भीषण सड़क हादसा, ट्रक ने श्रद्धालुओं को रौंदा, 8 की दर्दनाक मौत
X
Gujarat Truck Accident (सांकेतिक तस्वीर - सोशल मीडिया)

Punjab Accident: पंजाब से एक भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है। जिसमें 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। हादसे की चपेट में आए सभी श्रद्धालु थे। घटना होशियारपुर जिले के उपमंडल गढ़शंकर की है। जहां एक बेकाबू ट्रक ने तीर्थ के लिए जा रहे श्रद्धालुओं के एक जत्थे को रौंद डाला। मृतकों में नाबालिग और महिलाएं भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, श्री गुरू रविदास जी की तपोस्थली खुरालगढ़ साहिब में बैशाखी के अवसर पर संगत माथा टेकने जा रही थी। संगत देर रात पैदल ही खुरालगढ़ साहिब जा रही थी। इस बीच खुरालगढ़ की ओर से आ रही एक ट्रक अचानक अनियंत्रित हो गई और पैदल चल रहे श्रद्धालुओं पर चढ़ गई। ट्रक लोगों को कुचलते हुए आगे निकल गई। जिसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। जख्मी श्रद्धालुओं की चीख से इलाके में दहशत फैल गई। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया।

बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा

अभी तक इस हादसे में 7 लोगों के मारे जाने की सूचना है। हालांकि, कई श्रद्धालु गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। लिहाजा मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की भी संभावना है। इस हादसे में अभी तक 15 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है। जिनमें से पांच की हालत बेहद गंभीर है। गंभीर रूप से जख्मी श्रद्धालुओं को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। जबकि अन्य घायलों को सिविल अस्पताल गढ़शंकर में भर्ती कराया गया है।

यूपी के हैं मृतक श्रद्धालु

हादसे में जान गंवाने वाले श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के बताए जा रहे हैं। श्री गुरु रविदास जी की तपोस्थली के मुख्य सेवादार ने इसकी पुष्टि की है। अभी तक सात में से पांच मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है। जिनमें 15 साल की रमो, 16 साल की उन्नति, 25 साल का राहुल, 40 साल की गीता देवी और 48 साल का सुदेश पाल शामिल है। इनके परिजनों को सूचना दे दी गई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story