×

आईएसआई के संपर्क में था अमृतपाल, बना रहा था आनंदपुर खालसा फोर्स

Punjab News: दुबई में ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करते समय वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में आया। अमृतपाल को धर्म के नाम पर भोले-भाले युवाओं को फंसाने के लिए कहा गया है। इसके लिए पैसा आईएसआई देगी।

Ashish Pandey
Published on: 19 March 2023 10:37 PM GMT
आईएसआई के संपर्क में था अमृतपाल, बना रहा था आनंदपुर खालसा फोर्स
X
Amritpal (Photo-Social Media)

Punjab News: अमृतपाल सिंह पर पुलिस शिकंजा कसती जा रही है। पुलिस ने उसको लेकर बड़ा खुलासा किया है। खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ कनेक्शन सामने आया है। पुलिस का दावा है कि अमृतपाल आईएसआई की मदद से आनंदपुर खालसा फोर्स बनाने की तैयारी में था, उसके घर और साथियों से बरामद हथियारों पर एकेएफ (आनंदपुर खालसा फोर्स) लिखा हुआ मिला है। पंजाब में साजिश के तहत धर्म के नाम पर नफरत फैलाकर माहौल बिगाड़ा जा रहा था। पुलिस को अमृतपाल को विदेशी फंडिंग होने का भी शक है। जालंधर रेंज के डीआईजी स्वप्न शर्मा ने अमृतपाल सिंह के संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से होने की पुष्टि की है। सूत्रों के अनुसार आईबी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी थी कि पंजाब में सब कुछ ठीक नहीं है। आईएसआई पैर पसार रही है और खालिस्तान की मुहिम को जिंदा करने की कोशिश की जा रही है। इस रिपोर्ट के बाद केंद्रीय मंत्रालय ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया।

नशा तस्कर रणदीप के भाई की है मर्सिडीज-

डीआईजी ने बताया कि जिस मर्सिडीज गाड़ी में अमृतपाल घूमता था, वह पुलिस एनकाउंटर में मारे गए नशा तस्कर रणदीप के भाई की है। गाड़ी के बारे में जांच की जा रही है कि इस गाड़ी के लिए पैसा कहां से आया और उससे अमृतपाल के क्या संबंध है? उधर, काउंटर इटेंलिजेंस के आधिकारिक सूत्रों के मुताबकि अमृतपाल दुबई में ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करता था। वह दुबई में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में आया। अमृतपाल को धर्म के नाम पर भोले-भाले युवाओं को फंसाने के लिए कहा गया है। इसके लिए पैसा आईएसआई देगी।

यूनाइटेड किंगडम (यूके) से भी जुड़ रहा है कनेक्शन-

अमृतपाल सिंह का कनेक्शन यूनाइटेड किंगडम (यूके) से भी जुड़ रहा है। उसके यूके स्थित सिख कट्टरपंथी और शिरोमणि अकाली दल (मान) के उपाध्यक्ष अवतार सिंह खंडा के साथ लिंक हैं। खंडा आतंकवादी जगतार सिंह तारा का करीबी है। पाकिस्तान में रह रहे खालिस्तानी नेताओं द्वारा नई दिल्ली में नेताओं पर हमला करने और पंजाब में धर्म के नाम पर नफरत फैलाने की साजिश रची जा रही थी। इसमें इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के चीफ लखबीर सिंह रोडे कमांड कर रहा था और अप्रत्यक्ष रूप से अमृतपाल उसके संपर्क में था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर ऑपरेशन अमृतपाल

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार आईबी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी थी कि पंजाब में सब कुछ ठीक नहीं है। आईएसआई पैर पसार रही है और खालिस्तान की मुहिम को जिंदा करने की कोशिश की जा रही है। पंजाब के युवा भटक रहे हैं। इस रिपोर्ट के बाद केंद्रीय मंत्रालय ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story