×

Rajasthan Election 2023: लाल डायरी के जरिए शाह का गहलोत पर बड़ा हमला, कहा-शर्म होती तो दे देते सीएम पद से इस्तीफा

Rajasthan Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान की चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तीखा हमला बोला। गृह मंत्री ने राजस्थान की सियासत में चर्चित लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत को इस बात का जवाब देना चाहिए कि आखिरकार उस डायरी में क्या लिखा हुआ था।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 7 Nov 2023 12:19 PM GMT
Shahs big attack on Gehlot through Lal Diary, said - If he had been ashamed, he would have resigned from the post of CM
X

लाल डायरी के जरिए शाह का गहलोत पर बड़ा हमला, कहा-शर्म होती तो दे देते सीएम पद से इस्तीफा: Photo- Social Media

Rajasthan Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान की चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तीखा हमला बोला। गृह मंत्री ने राजस्थान की सियासत में चर्चित लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत को इस बात का जवाब देना चाहिए कि आखिरकार उस डायरी में क्या लिखा हुआ था। इस डायरी का जिक्र करने पर उन्होंने मंत्री को सस्पेंड कर दिया मगर मंत्री को सस्पेंड करने से कुछ नहीं होगा। अगर गहलोत में शर्म होती तो उन्होंने मुख्यमंत्री पद के इस्तीफा दे दिया होता।

उन्होंने गहलोत सरकार को पूरी तरह फेल बताते हुए कहा कि यहां कन्हैयालाल का सिर काटने और शिव मंदिर तोड़ने समेत न जाने कितनी घटनाएं हुई मगर गहलोत सरकार हाथ पैर हाथ धरे बैठी रही। उन्होंने परिवारवाद और महिलाओं पर बढ़ते अपराधों का जिक्र करते हुए राजस्थान सरकार और कांग्रेस को घेरा।

दो बेटों की लॉन्चिंग में जुटी है कांग्रेस

मकराना में भाजपा प्रत्याशी सुमिता भींचर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि सोनिया गांधी और अशोक गहलोत दोनों अपने-अपने बेटों को लॉन्च करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। राहुल गांधी को 20 साल से लांच करने की कोशिश की जा रही है मगर हर कोशिश विफल होती रही है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: सीएम अशोक गहलोत ने भरा सरदारपुरा से नामांकन, बीजेपी से कौन है उनके सामने?

इसी तरह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव गहलोत को लॉन्च करने की कोशिश में जुटे हुए हैं मगर उन्हें भी कामयाबी नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता इनका परिवारवाद स्वीकार करने वाली नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता अपने बेटे-बेटी को लॉन्च करने के अभियान में जुटे हैं और उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान 3 लॉन्च करके चंद्रमा पर तिरंगा फहराने में कामयाबी हासिल की है।


लाल रंग देखकर भड़क जाते हैं गहलोत

अपने चुनावी संबोधन के दौरान गृह मंत्री शाह ने राजस्थान में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए लाल डायरी के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रदेश की जनता को यह जवाब देना चाहिए कि आखिरकार उस लाल डायरी में क्या लिखा हुआ था जिसे वह छिपाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में मंत्री बेचारे को सस्पेंड कर दिया गया जबकि शर्म होती तो गहलोत को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए था।

मकराना से पूर्व कुचामन की जनसभा के दौरान भी गृह मंत्री शाह ने लाल डायरी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट मित्रों का कहना है कि वे राजस्थान नहीं जा सकते क्योंकि उनके झंडे का कलर लाल है। लाल रंग देखते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भड़क जाते हैं। कुछ भी लाल हो तो गहलोत जी को लाल डायरी ही नजर आने लगती है।

राजस्थान में जमकर किया गया भ्रष्टाचार

उन्होंने गहलोत की सरकार को सबसे भ्रष्ट सरकार बताया। उन्होंने कहा कि राजस्थान का हाल यह हो गया है कि यहां पर जहां हाथ डालो,वहीं भ्रष्टाचार नजर आता है। सचिवालय तक में करोड़ों का सोना और पैसा निकाला था। गहलोत सरकार इतनी फेल साबित हुई कि उसने पेपर लीक करने के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। पेपर लीक करके राजस्थान के लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने जारी की 3 प्रत्याशियों की छठी सूची, आज है नामांकन की आखिरी तारीख

उन्होंने कहा कि गहलोत को कांग्रेस के लोग जादूगर बताया करते हैं और यह उनके जादू का ही कमाल है कि राजस्थान में उन्होंने बिजली तक गुम कर डाली। उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के मामले में गहलोत सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। रामनवमी और महावीर जयंती तक पर प्रतिबंध लगा दिया गया। गृह मंत्री अमित शाह आज काफी हमलावर मुद्रा में दिखे और इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और गहलोत पर तीखा हमला करते हुए भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने की कोशिश की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story