×

MiG-21 Plane Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में एयरफोर्स का MiG-21 विमान क्रैश, चार की मौत

MiG-21 Plane Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का मिग-21 विमान क्रैश हो गया है।

Jugul Kishor
Published on: 8 May 2023 10:49 AM GMT (Updated on: 8 May 2023 11:50 AM GMT)
MiG-21 Plane Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में एयरफोर्स का MiG-21 विमान क्रैश, चार की मौत
X
MiG-21 विमान क्रैश ( सोशल मीडिया)

MiG-21 Plane Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का मिग-21 विमान क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान आज सोमवार सुबह राजस्थान के हनुमानगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना का ये विमान एक घर की छत पर है, जिसमें दो महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हो गई। पायलट सुरक्षित है। विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

छत पर गिरा प्लेन, दो महिलाओं सहित तीन की मौत

पुलिस के मुताबिक भारतीय वायुसेना का विमान हनुमानगढ के बहलोलनगर इलाके में एक घर पर गिरा है। हादसे में दो महिलाओं सहित चार लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि फिलहाल विमान का पायलट सुरक्षित है। विमान हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई है। घटनास्थल पर भारी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमान में बैठे पायलटों को लगने लगा कि यह अब हादसे का शिकार हो जाएगा, तो वह पैराशूट की मदद से विमान से बाहर निकल गए। दोनों पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं। फिलहाल अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। भारतीय वायुसेना ने हादसे का कारणों का पता लगाने जांच के आदेश दे दिए।

इसी साल राजस्थान के भरतपुर में हुआ था विमान हादसा

राजस्थान में इससे पहले इसी साल जनवरी में विमान क्रैश हो चुका है। राजस्थान के भरतपुर में ट्रेनिंग के दौरान भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू जेट, एक सुखोई एसयू -30 और एक मिराज 2000 हादसे का शिकार हो गए थे, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी, इसके अलावा एक विमान मध्यप्रदेश के मध्यप्रदेश के मुरैना में हादसे का शिकार हो गया था। (खबर अपडेट की जा रही है।)

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story