×

तो पार्टनर से ऐसे बनाएं शारीरिक संबंध, इससे हमेशा फिट रहेंगे आप

शोधकर्ताओं ने सेक्स और दिल की बीमारियों को एक साथ जोड़ते हुए स्टडी की है। इस स्टडी में शोधकर्ताओं ने 65 साल से कम उम्र के 1,120 पुरुषों और महिलाओं को शामिल किया और उन पर यह स्टडी की। आपको जानकर यह हैरानी होगी कि इस स्टडी का रिजल्ट 22 साल बाद सामने आया है।

Newstrack
Published on: 16 Dec 2020 11:47 AM GMT
तो पार्टनर से ऐसे बनाएं शारीरिक संबंध, इससे हमेशा फिट रहेंगे आप
X
तो पार्टनर से ऐसे बनाएं शारीरिक संबंध, इससे हमेशा फिट रहेंगे आप

लखनऊ: वैसे आप हेल्दी रहने के लिए क्या करते है? हेल्दी डाइट और डेली एक्सरसाइज। इन दोनों चीजों को अपनी जिंदगी में शामिल करके, आप अपने लाइफ की वैलिडिटी को थोड़ा बढ़ा सकते है, लेकिन एक ऐसी चीज है, जिससे आपकी उम्र बढ़ सकती है और वो है- सेक्स। जी हां, एक स्टडी में सेक्स को दिल की बीमारियों और उम्र से जोड़ा गया है।

स्टडी में सामने आया है यह सच

शोधकर्ताओं ने सेक्स और दिल की बीमारियों को एक साथ जोड़ते हुए स्टडी की है। इस स्टडी में शोधकर्ताओं ने 65 साल से कम उम्र के 1,120 पुरुषों और महिलाओं को शामिल किया और उन पर यह स्टडी की। आपको जानकर यह हैरानी होगी कि इस स्टडी का रिजल्ट 22 साल बाद सामने आया है। रिजल्ट सामने आने के बाद स्टडी में रोजाना सेक्स करने से दिल की बीमारियों का खतरा कम होने का दावा किया।

यह भी पढ़ें... तो मुकेश अंबानी पत्नी के साथ यहां आते हैं, खुले निजी जिंदगी के कई बड़े राज

सेक्स से दूर होती है कई गंभीर बीमारियां

न्यू इंग्लैंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के शोधकर्ताओं ने एक स्टडी में पाया है कि सेक्स से कई गंभीर बीमारियां दूर हो जाती है। इससे सिर्फ शारीरिक संतुष्टि नहीं, इम्यून सिस्टम को बढ़ाता है, साथ ही ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में करता है। इतना ही नहीं दिल की बीमारियां से रक्षा भी करता है, जिससे इंसान की उम्र लंबी होती है।

relationship

मरने की संभावना 27 प्रतिशत तक होती है कम

स्टडी के मुताबिक, जिन लोगों ने हफ्ते में एक बार से ज्यादा सेक्स किया था, हार्ट अटैक आने के बाद उनके मरने की संभावना 27 प्रतिशत तक कम थी। वहीं कभी-कभी सेक्स करने वालों में ये संभावना सिर्फ 8 फीसदी तक कम था। शोधकर्ताओं का कहना है कि अगर हार्ट अटैक आ चुका है, तो हफ्ते में एक बार सेक्स करने से बॉडी को फायदा होता है।

यह भी पढ़ें… Relationship Tips: इसलिए होती है पति-पत्नी की लड़ाई, काजोल-अजय भी हुए शिकार

पहले भी हो चुकी है इस मामले पर स्टडी

आपको बताते चलें कि यह कोई पहली स्टडी नहीं है, जिसमें सेक्स को उम्र और दिल की बीमारियों से जोड़ा गया है, इससे पहले भी कई शोधकर्ताओं ने ऐसी ही स्टडी कर चुके हैं। अमेरिकन जर्नल ऑफ कार्डियोलॉजी ने भी सेक्स को उम्र से जोड़ा था। उसने अपनी स्टडी में बताया था कि जो पुरूष कम सेक्स करते हैं, उनमें दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ने के अलावा इरेक्टाइल डिसफंक्शन की दिक्कत भी बढ़ जाती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story