×

Is Your Partner Gay: कहीं आपके पति या बॉयफ्रेंड भी तो नहीं हैं गे, ध्यान दें इन संकेतों पर

Is Your Partner Gay: आइये जानते हैं उन संकेतों के बारे में जिससे आपको पता चल जायेगा कि आपका पार्टनर गे है या नहीं।

Shweta Shrivastava
Published on: 18 April 2023 7:02 PM GMT
Is Your Partner Gay: कहीं आपके पति या बॉयफ्रेंड भी तो नहीं हैं गे, ध्यान दें इन संकेतों पर
X
Is Your Partner Gay (Image Credit-Social Media)

Is Your Partner Gay: आप एक ऐसे रिश्ते में काफी सालों से हैं जहाँ आपको कुछ ठीक नहीं लग रहा और आपके पार्टनर का व्यवहार भी थोड़ा अजीब है तो ऐसे में आप क्या करेंगे ?साथ ही आपका शारीरिक संबंध वैसा नहीं है जैसा आपने उम्मीद की थी, और आपको संदेह होने लगता है कि क्या आपके पति समलैंगिक तो नहीं है। तो, कैसे बताएं कि आपका बॉयफ्रेंड या पति समलैंगिक है या नहीं? आप तब तक निश्चित नहीं हो सकते जब तक कि वो आपको खुद न बताए। लेकिन कुछ संभावित और स्पष्ट संकेत हो सकते हैं जो आपको इशारा कर देंगें कि सब कुछ ठीक नहीं है। आइये जानते हैं उन संकेतों के बारे में जिससे आपको पता चल जायेगा कि आपका पार्टनर गे है या नहीं।

क्या आपके पार्टनर गे हैं?

अगर आपको अपने पति से वाइब्स मिली हैं जिससे आपको उसकी सेक्सशुअलिटी पर संदेह हुआ है, तो इस बात की थोड़ी संभावना हो सकती है कि वो एक गुप्त समलैंगिक हो सकते है (यानी, उसने अपनी यौन अभिविन्यास या लिंग पहचान का खुलासा नहीं किया है), या वो अभी खुद की सेक्सशुअलिटी के बारे में जागरूक नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जो आपके लिए इसे समझने में सहायक हो सकते हैं और आगे क्या करना है इस पर सलाह देते हैं।

अगर आपको लगता है कि आपके पति समलैंगिक है तो इन संकेतों पर ध्यान दें।

यह संभव हो सकता है कि आपके पति का यौन रुझान अलग हो या उसने समय के साथ इसे विकसित किया हो। इन संकेतों पर ध्यान दें ताकि आप स्थिति को सही तरह से जान सकें।

1.वो अन्य पुरुषों की जाँच करता है

चाहे अविवाहित हों या किसी रिश्ते में, दूसरी महिलाओं के प्रति आकर्षित होना नार्मल लड़कों के लिए काफी आम है। लेकिन अगर आपके पति दूसरे पुरुषों को नोटिस कर रहे हैं तो इसका मतलब ये हो सकता है कि उन्हें पुरुषों में दिलचस्पी है। वहीँ आप उन्हें शानदार काया वाले पुरुषों को घूरते हुए भी देख सकते हैं। इसलिए आपको इसे जल्दी से समझने की ज़रूरत है।

2. उसके दोस्त गे हैं

हमारे आस-पास के लोग हमारी पसंद, व्यक्तित्व और चरित्र के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। जबकि नार्मल पुरुषों के आमतौर पर पुरुष मित्र ज़्यादा होते हैं क्योंकि कुछ समलैंगिक लोगों के आसपास असहज महसूस करते हैं, लेकिन अगर आपके पार्टनर के बहुत सारे एलजीबीटीक्यू और समलैंगिक दोस्त हैं, तो इसपर आपको ध्यान देने की ज़रूरत है। इसलिए, देखें कि आपके पति किसके साथ सबसे ज्यादा घूम रहे है और उनका रिश्ता कितना गहरा है। हालांकि ये हमेशा एक जैसा नहीं रहता, कुछ मामलों में ये सही भी हो सकता है।

3. वो भावनात्मक और शारीरिक रूप से आपसे अलग रहते है

ये यह सबसे महत्वपूर्ण और ध्यान देने योग्य संकेतों में से एक है जो आपके पति या बॉयफ्रेंड के समलैंगिक होने का संकेत दे सकता है। जबकि इसका मतलब ये भी हो सकता है कि आपका पति विचारशील हो रहा है और चाहता है कि आप सेक्स के लिए पूछने से पहले अधिक सहज महसूस करें, अगर वो आपसे भावनात्मक रूप से अलग हो गया है, तो इसका मतलब ये हो सकता है कि वो आपको धोखा दे रहें हैं या उनकी अलग यौन प्राथमिकताएं हैं। आप देख सकते हैं कि वो शायद ही कभी आपसे संपर्क कर रहे है या रोमांटिक बातचीत शुरू कर रहे हैं। अगर आप और आपका प्रेमी पहले कभी भी शारीरिक रूप से अंतरंग नहीं हुए हैं और आपकी हरकतें उन्हें असहज करती हैं, तो शायद उसे महिलाओं में कोई दिलचस्पी नहीं है। अगर वो अभी भी आपके साथ है और अंतरंग होने की कोशिश नहीं कर रहे हैं तो ये एक अलग यौन पसंद का संकेत हो सकता है।

4. उसे आपके रिश्ते पर शक है

अगर वो आपके साथ अपने रिश्ते के बारे में संदेह करने के बारे में बात कर रहा है, तो इसका मतलब ये हो सकता है कि वो आप में अपनी रुचि खो रहे है और आपके से अलग होने या ब्रेकअप के बहाने ढूंढ रहे है। लेकिन ये भी संभव है कि वो पुरुषों के प्रति आकर्षित हो।

5 . वो आपके आसपास के पुरुषों के साथ फ्लर्ट करता है

अगर आप पाते हैं कि आपका पार्टनर अवचेतन रूप से अन्य पुरुषों के प्रति आकर्षित हो रहा है और वो उनके साथ छेड़खानी भी कर रहा है और टेलीविजन पर सेक्सी बॉडी वाले पुरुषों को देखता है, और इसपर उनकी आँखें भी फड़कने लगती हैं, तो ये एक संकेत है कि वो पुरुषों में दिलचस्पी रखता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story