×

ऑफिस कलीग से प्यार फिर ब्रेकअप, प्रफेशनल रिश्ते का ऐसे रखें खास ध्यान

यह दुःख तो वही समझ सकता है जो इन सब चीज़ों से गुज़र रहा हो। कुछ अपने मर्ज़ी से अलग हो जाते है, तो कुछ के लिए सिचुएशन ऐसी हो जाती हैं जिस वजह से अलग होने का फैसला लेना पड़ता है।

Monika
Published on: 6 Oct 2020 11:26 AM GMT
ऑफिस कलीग से प्यार फिर ब्रेकअप, प्रफेशनल रिश्ते का ऐसे रखें खास ध्यान
X
office-romance

अक्सर हम अपने आस पास ऑफिस में काम कर रहे कलीग की तरफ आकर्षित हो जाते हैं और हमे पता तक नहीं चलता। उसके नज़दीक रहना आपको अच्छा लगने लगता है। और दूरी में आप उदास भी हो जाते हैं। कई ऐसे लोग भी होते है जो खुल कर अपने प्यार का इजहार कर देते है। रोज़ साथ आना, साथ खाना और रोज़ घर साथ निकलना ये नियम बन जाता है। फिर कुछ टाइम बाद कुछ ऐसे कपल शादी भी कर लेते हैं ,तो कुछ का रिश्ता ब्रेकअप के साथ वही खत्म हो जाता है।

साथी से ब्रेकअप

यह दुःख तो वही समझ सकता है जो इन सब चीज़ों से गुज़र रहा हो। कुछ अपने मर्ज़ी से अलग हो जाते है तो कुछ के लिए सिचुएशन ऐसी हो जाती हैं जिस वजह से अलग होने का फैसला लेना पड़ता है। हार्ट ब्रेक को फेस करते हुए न सिर्फ एक-दूसरे को रोज फेस करना होता है, बल्कि कॉर्डिनेशन के साथ काम भी करना होता है। ऐसी स्थिति में कैसे हेल्दी प्रफेशनल रिलेशनशिप को मेनटेन रखा जा सकता है, चलिए जानते हैं कुछ टिप्स...

office

प्रफेशनल और पर्सनल मैटर्स को रखें दूर

ऑफिस में रिश्ता शुरू करने से पहले जान लें ये सभी बातें ताकि आगे जा कर अगर आप का दिल भी टूटे तो उसे आप मैनेज कर सके। सबसे पहले तो यह कि अपने रिश्ते में प्रफेशनल और पर्सनल मैटर्स को बहुत क्लियर लाइन खींचते हुए अलग रखें। आप एक-दूसरे से प्रॉब्लम्स को लेकर बात कर सकते हैं, लेकिन कभी भी ऑफिस की बारों को अपने रिश्ते पर हावी न होने दें। ऐसा करने से आपको दोनो में प्यार बना रहेगा और आप दोनों एक दूसरे को ज्यादा वक़्त दें पाएंगे। और अगर ब्रेकअप का चांस भी आए तो प्रफेशनल रिश्ते बनाए रखने में भी आपको बहुत ज्यादा सहायता मिलेगी।

breakup

ऐसे करें ऑफिस में एक्स को इगनोर

ये तो आप भी नहीं चाहेंगे की ब्रेकअप के बाद आप अपने एक्स पार्टनर का चेहरा भी देंखे लेकिन जब वह आपकी कलीग हो तो ऐसा करना आपके काम के साथ ही परफॉर्मेंस पर असर डाल सकता है, जो करियर के लिए नेगेटिव पॉइंट साबित होगा। अगर आप एक प्रॉजेक्ट पर भी काम कर रहे हैं, तो भी प्रफेशनल रवैये को अपनाएं और पर्सनल फीलिंग्स को साइड में रख दें।

ये भी पढ़ें:बिजलीकर्मियों का आंदोलना: सीएम योगी ने दिए निर्देश, फिर बुलाया गया संघर्ष समिति को

ex partner

एक्स को दूसरों के साथ देख न करें ऐसा काम

यह बात जान लें की हेल आप पर्सनल लाइफ में अपने एक्स को ना देखना चाहते हैं ना वैसा सम्मान करते होंगे लेकिन ऑफिस स्पेस में बतौर कलीग एक-दूसरे का सम्मान बरकरार रखना बेहद जरूरी है। अगर आप इसका ध्यान न रखते हुए पर्सनल इशू को सबके साथ डिसकस कर दें, तो यह न सिर्फ एक्स की छवि को नुकसान पहुंचाएगा, बल्कि आपको भी सबके लिए महज एक गॉसिप का टॉपिक बनाकर रख देगा। अगर अपना का एक्स किसी और के नज़दीक जाने ला हो तो आपको खुद पर काबू करना होगा और यह समझना होगा कि उससे अब आपका ब्रेकअप हो चूका हैं और वह अपनी लाइफ में आगे बढ़ रहा है। तो अपनी भावनाओं पर काबू रखते हुए, उनके लिए सम्मान को बरकरार रखें।

ये भी पढ़ें:अब स्विग्गी का नया प्लान, आपके घर लेके आएगा रेहड़ी-पटरी लजीज व्यंजन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story