×

Love Calculator: कहीं आपका पार्टनर भी आपसे अपनी शारीरिक जरूरते पूरी कर रहा है, ऐसे पहचान करें सच्चे प्यार की

Love Calculator: आइए जानते हैं उन संकेतों को जिससे आपको ये पता लगेगा कि वो आपसे वाकई प्यार कर रहा है, न कि केवल अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहा है।

Shweta Shrivastava
Published on: 25 May 2023 8:51 AM GMT
Love Calculator: कहीं आपका पार्टनर भी आपसे अपनी शारीरिक जरूरते पूरी कर रहा है, ऐसे पहचान करें सच्चे प्यार की
X
Love Calculator (Image Credit-Social Media)

Love Calculator: प्यार का एहसास होना काफी अच्छा एहसास होता है। ये अंतरंग हो सकता है, लेकिन इसका हमेशा ये मतलब नहीं होता कि वो शारीरिक ही हो। वहीँ आज हर कोई सच्चे प्यार की तलाश में होता है लेकिन क्या ये सच्चा प्यार आपकी ज़िन्दगी में भी है। साथ ही अगर आपको इस बात पर पूरा विश्वास नहीं है कि आप जिसके साथ हैं वो आपको वाकई में प्यार करता है या वो आपको धोखा भी दे सकता है तो आज हम आपको ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको ये बताने में मदद करेंगे कि आपका पार्टनर वाकई आपसे प्यार करता है या सिर्फ अपनी शारीरिक ज़रूरते पूरी कर रहा है।

आपका पार्टनर आपसे वाकई प्यार करता है या अपनी शारीरिक ज़रूरते पूरी कर रहा है

अगर आप मानते हैं कि जुनून के साथ प्यार करना और घनिष्ठ संबंध बनाना एक जैसा है, तो आप गलत हैं। वो आपके भौतिक अस्तित्व और मानसिक स्थिति के विशिष्ट पहलू हैं। आमतौर पर बिना किसी भावनात्मक लगाव के शारीरिक इच्छा को पूरा करने के लिए किया गया प्यार, प्यार नहीं होता जबकि प्यार करने में व्यक्ति के साथ भावनात्मक संबंध साझा करना शामिल होता है। ये एक दूसरे के लिए अपनी गहरी भावनाओं को दिखाने और आपके द्वारा साझा की जाने वाली अंतरंगता को व्यक्त करने का एक तरीका है।

सच्चा प्यार केवल शारीरिक संबंध के बारे में नहीं है बल्कि आध्यात्मिक और भावनात्मक संबंध है। अगर आपका पति आपसे प्यार कर रहा है, तो ये इस बात का संकेत है कि वह आपकी बहुत परवाह करता है और गहराई से जुड़ा हुआ है। अपने प्रेमी का मकसद बताना मुश्किल हो सकता है। आइए जानते हैं उन संकेतों को जिससे आपको ये पता लगेगा कि वो आपसे वाकई प्यार कर रहा है, न कि केवल अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहा है।

निकटता और भावनाओं के साथ संयुक्त होने पर शारीरिक अंतरंगता प्यार को व्यक्त करने का सबसे गहरा तरीका होने की क्षमता रखती है। भावनाओं के बिना, कोई भी शारीरिक सम्बन्ध सिर्फ एक शारीरिक हार्मोन-संचालित प्रक्रिया होती है। जब वो भावनात्मक रूप से आप में निवेशित होता है, तो एक आदमी आपसे केवल जुनून के साथ प्यार करेगा। यह निर्धारित करने के लिए यहां संकेत दिए गए हैं कि क्या क्या हो सकता है।

1. सच बोलतीं हैं आंखें

आंखें एक व्यक्ति के शरीर का वो अंग है जो कभी झूठ नहीं बोलता। अगर वो आपको लालसा के साथ देखता है और आपसे प्यार करते समय आंखों का संपर्क बनाए रखता है, तो ये इस बात का संकेत है कि वो वास्तव में व्यस्त है और प्यार से प्रेरित एक गहरा शारीरिक संबंध विकसित कर रहा है। इसके विपरीत, यदि वो अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए ही आपसे मेल जोल बढ़ा रहा है तो वो अभिनय करते समय नज़रें मिलाने से बचने की कोशिश करेगा।

2. पार्टनर जब किस करे तो

अगर आपका पार्टनर शारीरिक संपर्क के दौरान आपको कई बार किस करता है तो वो आपसे बहुत प्यार करता है। ये दर्शाता है कि वो आपकी ओर गहराई से आकर्षित है। जिससे ये संकेत मिलता है कि आपका पार्टनर आपको पसंद करता है और आपको महत्वपूर्ण महसूस कराना चाहता है।

3. आपकी खुशी भी जरूरी

अगर आपका पार्टनर आपसे वाकई प्यार करता होगा तो वो आपका ख्याल भी रखेगा। शारीरिक संपर्क में आने पर आप किस चीज़ में सहेज हैं और आपको किसमे आनंद आ रहा है इस बात का ख्याल रखेगा। लेकिन वहीँ अगर वो सिर्फ अपने बारे में ही सोच रहा है और उसका ध्यान बस फिजिकल होना ही है तो वो आपके आनंद के बारे में सोचे बिना बस चरमोत्कर्ष पर पहुँच जाएगा।

4. आपका नाम लेता है

अगर आपका पार्टनर इंटिमेट होते समय आपका नाम लेता है तो इसका मतलब है कि वो आपसे वाकई प्यार करता है। जब लोग एक-दूसरे का नाम लेते हैं तो ये एक्ट और भी एनर्जेटिक हो जाता है।

5. तुरंत नींद नहीं आती

अगर वो वास्तव में आप में रुचि रखता है, तो वो इसके तुरंत बाद आपसे अलग हटकर सोने नहीं जायेगा बल्कि वो उस पल के बाद का आनंद लेने और आपसे गले मिलने के लिए थोड़ी देर तक जागेगा।

6. बीच-बीच में मीठी बातें करना

आप और आपका पार्टनर एक साथ एक ही बिस्तर पर हैं तो अगर वो आपसे बिना कोई बात किये बस फिजिकल होने पर ही ज़ोर देता है और आपसे किसी भी तरह की बात नहीं करता है तो ये एक संकेत है कि उसका पूरा ध्यान सिर्फ शारीरिक संपर्क में रहने से है। लेकिन अगर आपका पार्टनर बीच बीच में आपसे बातें भी करे तो वो वाकई आपको प्यार करता है।

7. रोमांटिक सेटअप

अगर आपका पार्टनर कमरे को व्यवस्थित करके, रोमांटिक संगीत बजाकर और आपकी पसंद के अनुसार कपड़े पहनकर एक इमोशनल वातावरण बनाता है; तो ये आपके लिए उनके सम्मान और आपके साथ अधिक घनिष्ठ, अधिक व्यक्तिगत संबंध की उनकी इच्छा को प्रदर्शित करता है।

8. स्वच्छता का अभ्यास करें

सांसों की दुर्गंध और बदबूदार अंडरआर्म्स से प्यार में रूकावट आना तय है। अगर आपका पार्टनर इसे साफ रखना पसंद करता है और अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करता है, तो ये इंगित करता है कि वो आपकी प्राथमिकताओं की परवाह करता है और नहीं चाहता कि आप फिजिकल होते समय असहज महसूस करें।

9. आपको दबाव में नहीं रखता

कई बार ऐसा भी होगा जब आप प्यार करने के मूड में नहीं होंगे ऐसे में वो आपको कभी मजबूर नहीं करेगा। वो आपको और आपकी भावनाओं को स्वीकार करेगा लेकिन अगर वो आपको प्यार करने के लिए दबाव या मजबूर करता है संकेत नहीं है।

10. आप उसके साथ सहज महसूस करते हैं

बिस्तर पर किसी भी लड़के के साथ, आप बस आवेग में नहीं खुल सकते। हालाँकि, अगर आप बिना किसी कठिनाई के ऐसा कर सकते हैं, तो ये इस बात का संकेत है कि आप उसके लिए एक अंतरंग साथी से अधिक हैं। साथ ही वो अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नहीं है; इसके बजाय, वो वास्तव में आपसे प्यार करना चाहता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story