बेबी प्लान से पहले हर कपल को कर लेनी चाहिए ये तैयारी, ऐसा करना न भूलें

शादी होने के कुछ समय बाद ही घरवाले भी फैमिली बढ़ाने का दबाव बनाने लगते हैं। बच्चे के आने के बाद कपल्स बहुत बिजी हो जाते हैं। सारा समय बच्चे की देख रेख में ही निकल जाता है।

couple

couple (file pic )

शादी होने के कुछ समय बाद ही घरवाले भी फैमिली बढ़ाने का दबाव बनाने लगते है। जिसके चलते कही न कही कपल्स अपनी शादी से जुड़े जो सपने देखे थे वो बिखरते देखने पर मजबूर हो जाते है। बच्चे के आने के बाद कपल्स बहुत बिजी हो जाते हैं। सारा समय बच्चे की देख रेख में ही निकल जाता है। खुद के लिए टाइम ही नहीं मिल पाता। इसलिए यह ज़रूरी है कि फैमिली प्‍लानिंग से पहले कपल्स को एक दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताना चाहिए, एक दूसरे के बारे में सोचना चाहिए।

बच्चे के आने के बाद ना ही आप कही आ जा सकते हैं ना समय से सो सकते है। इसलिए बेहतर होगा कि आप बेबी प्‍लान करने से पहले वो सब काम कर लें जो आप बच्‍चे के आने के बाद नहीं कर पाएंगे।

ट्रिप प्लान करें

अगर आप एडवेंचर ट्रिप जाने के शौखीन है तो इसे बेबी प्लान करने से पहले पूरा कर लें। कपल के बीच नजदीकियां बढ़ने का ये अच्छा मौका है।

रोमांटिक डिनर प्लान

अपने पार्टनर को करेब लाने का अच्छा मौका होगा जब आप उसके लिए रोमांटिक डिनर प्लान करें। अपने डेट को ज्यादा से ज्यादा रोमांटिक बनाने की कोशिश करें। बच्चे होने के बाद शायद ही आप कुछ साल तक डेट अपर अपने पति के साथ अकेले जा पाए। ऐसे मौका हाथ से ना गवाए।

हॉलिडे पर जाना ना भूले

हाथों में हाथ, अनजान सड़क पर आप और आपका पार्टनर। ऐसा मौका बेहद कम की मिलता है. जब आप टेंशन फ्री हो कर अपनी छुट्टी एन्जॉय कर सके। इससे आप दोनों का रिश्‍ता भी मजबूत होगा। अगर आप कहीं दूर नहीं जा सकते हैं तो कार पर ही लॉन्‍ग ड्राइव पर निकल जाएं।

यह भी पढ़ें: आ रहा है WhatsApp Pay सर्विस, जानिए क्या है इसमें खास, ऐसे उठाएं फायदा

सेक्‍स लाइफ

हर किसी की कुछ सेक्‍सुअल फैंटिसी होती हैं और बेबी प्‍लान करने से पहले उन्‍हें पूरा कर लेंगें तो अच्‍छा होगा क्‍योंकि पैरेंट्स बनने के बाद तो आप दोनों के बीच आपका बच्‍चा सोने वाला है। बेबी के आने के बाद आपकी सेक्‍स लाइफ फिर कभी इतनी स्‍पाइसी नहीं हो पाएगी।

नाइट आउट

नाईट आउट भी एक अच्छा आप्शन हैं। अगर आप लॉन्ग ड्राइव या हॉलिडे प्लान नहीं कर सकते तो छोटा नाईट आउट कोई बूरा नहीं। ऐसा नहीं है कि कॉलेज या स्‍कूल में ही नाइट आउट होते हैं। आप शादी के बाद अपने लाइफ पार्टनर के साथ भी नाइट आउट प्‍लान कर सकते हैं। अपने करीबी दोस्तों को भी इस नाईट आउट में इन्वोल्व करें और छोटी छोटी खुशियों को एन्जॉय करें ।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने लगाए चुनाव में धांधली के आरोप, कहा- वैध मतों की गिनती करते हैं तो आसानी से जीत जाता

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App