×

Relationship: नीरस अंतरंग पलों में गर्माहट लाएंगे ये उपाय, मजेदार होगी love life

करियर और ज़्यादा पैसों की चाहत में आजकल कपल्स  काम में इतना खो जाते हैं कि पर्सनल लाइफ के लिए भी उनके पास वक़्त नहीं रहता। कॉल सेंटर और मल्टीनैशनल कंपनीज़ में काम करने वाले ज़्यादातर कपल्स स़िर्फ वीकेंड पर ही मिलते हैं। ऐसे में उनकी सेक्स लाइफ़ ज्यादा प्रभावित होती है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 5 July 2020 1:52 PM GMT (Updated on: 1 May 2021 1:16 PM GMT)
Relationship: नीरस अंतरंग पलों में गर्माहट लाएंगे ये उपाय, मजेदार होगी love life
X

लखनऊ: करियर और ज़्यादा पैसों की चाहत में आजकल कपल्स काम में इतना खो जाते हैं कि पर्सनल लाइफ के लिए भी उनके पास वक़्त नहीं रहता। कॉल सेंटर और मल्टीनैशनल कंपनीज़ में काम करने वाले ज़्यादातर कपल्स स़िर्फ वीकेंड पर ही मिलते हैं। ऐसे में उनकी सेक्स लाइफ़ ज्यादा प्रभावित होती है।

ऐसे में कुछ नया करें कि उदासी से भरी नीरस जीवन में प्‍यार का रंग भर जाएं। यानी एक खुशहाल जीवन और इसमें प्‍यार बनाए रखने के लिए जरूरी है कि जीवन में कुछ नए रंग भरे जाएं। जो आपके अंतरंग पलों में गर्माहट लाकर आपके निजी पलों को मजेदार बना दें।

यह पढ़ें..कोरोना का नया खुलासा: 239 वैज्ञानिकों ने WHO को दी बड़ी चेतावनी, कही ये बात

पसंद को दें अहमियत

लाइफ में एक नया जोश और उत्‍साह के लिए जरूरी है कि जो पसंद करते हैं, एक रात सिर्फ अपनी उन छिपी कल्पनाओं के बारे में बात करें । यानी खुद पर सेक्सी होने के लिए दबाव न डालें। बस जो आपको जो पसंद है उसे देखने के की कोशिश करें । 2016 में 18-25 साल के

1,200 पुरुषों और महिलाओं पर एक ऑनलाइन शोध किया गया था। इसमें सामने आया था कि पुरुषों और महिलाओं में बेतहाशा अलग-अलग यौन अपेक्षाएं होती हैं। इन अपेक्षाओं को रातों रात बदलने की संभावना नहीं है, इसलिए सेक्‍स से पहले लोगों को एक दूसरे की पसंद और नापसंद को अहमियत देनी चाहिए।

निजी पलों के लिए करे यात्रा

आज कल तो कोरोना की वजह से कही जाना संभव नहीं है, लेकिन ये बात सच है कि यात्रा सेक्‍स लाइफ को मजेदार बनाती है एक रिपोर्ट के अनुसार जो जोड़े एक साथ यात्रा करते हैं, वे बेहतर सेक्स जीवन जीते हैं। इसमें उन लोगों को दिक्‍कत महसूस हो सकती है जो अंतरंगता के लिए अपने अलग तरीके से काम करते हैं। मगर यात्रा के दौरान चिंताओं का दबाव कम होता है और सब कुछ भूल कर एक-दूसरे में समा जाते हैं।

इस तरह करें रोमांच

मास्‍टरबेशन करने से आपके साथी के रोमांच में इजाफा हो सकता है, जो अंतरंगता का निर्माण कर सकता है। इसके जरिये अपने साथी को इस बात की हामी भरना कि आपको किस तरह और कहां छुआ जाना पसंद है, यह इसका एक स्तर है जो निकटता को प्रोत्साहित करता है। मास्‍टरबेशन के कई स्वास्थ्य लाभ भी हैं, जिसमें आपके मूड को बेहतर बनाना और तनाव को कम करना भी शामिल है, जो अधिक सेक्स के लिए एक बेहतरीन प्राइमर की तरह है।

यह पढ़ें...अपनों ने दिया धोखा तो लड़की का सहारा बने BJP विधायक, कन्यादान कर किया विदा

करें दिल की बात

बातचीत में कमी रिश्ते में सेक्स को कम कर देती है। 'गार्जियन' के अनुसार एक हालिया सर्वेक्षण में पाया गया कि जो युगल अक्सर एक-दूसरे से बातचीत करते थे वे संवाद न कायम रखने वाले लोगों की तुलना में 10 गुना अधिक खुश थे। यहां तक कि संवाद बनाए रखने से यह फायदा हो सकता है कि अगर आप यौन रूप से बेमेल हैं, तो भी आप रचनात्मक हो सकते हैं और अपने बीच की कई असमानताओं को ठीक कर सकते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story