अपनों ने दिया धोखा तो लड़की का सहारा बने BJP विधायक, कन्यादान कर किया विदा

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का भी कोई जबाब नही है। उन्होंने आज मानवीय कार्य की एक नई मिशाल कायम की है। जानकारी के अनुसार नगर पंचायत बैरिया…

बलिया: भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का भी कोई जबाब नही है। उन्होंने आज मानवीय कार्य की एक नई मिशाल कायम की है। जानकारी के अनुसार नगर पंचायत बैरिया के एक गांव की रहने वाली एक गरीब ब्राह्मण की बेटी को धोखे से उसके एक रिश्तेदार ने मल्लाह जाति के घर शादी करने के लिए बिहार के कटिहार शहर में पहुचा दिया था। जब युवती को पता चला कि लड़का मल्लाह जाति का है, तो किसी तरह वहां से भाग निकली और लगभग 300 किमी पैदल चलकर तीन दिन पूर्व चांदपुर स्थित विधायक के आवास पर पहुंच गई और आपबीती बताई।

ये भी पढ़ें: कानपुर से बड़ी खबर: मुठभेड़ के शहीद पुलिसकर्मियों को लेकर पत्र, सीएम को दिया ये सुझाव

धूमधाम से युवती की कराई शादी

विधायक ने बगल के गांव शुभनथही के एक संभ्रांत ब्राह्मण परिवार के घर युवती को रखवाया और कहा कि इस बेटी की खाने पीने की व्यवस्था कराइए। मैं स्वयं अपने खर्चे से इसकी शादी स्वजातीय योग्य वर से कराऊंगा। निकटवर्ती सिताब दियारा के गरीबा टोला के एक सम्मानित ब्राह्मण परिवार में सुयोग्य वर से विधायक ने उक्त बालिका की शादी दो दिन पहले तय की और रविवार को खपड़िया बाबा के आश्रम में हिंदू रीति-रिवाज के साथ धूमधाम से ब्राम्हण युवती की शादी कराई।

भाजपा विधायक ने स्वयं इस शादी में पिता का भूमिका निभाई तथा कन्यादान कर समाज के समक्ष न सिर्फ एक अनोखा उदाहरण प्रस्तुत किया, साथ ही अन्य राजनैतिक, समाजिक क्षेत्र में काम करने वालों के लिए संदेश भी दिया कि ऐसा पुनीत कार्य सभी को भी करना चाहिए। शुभनथही ग्राम निवासी अरुण मिश्र ने भी इस शादी में उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी दहला यूपी: जिंदा जल गए 7 लोग, तेजी से चल रहा बचाव कार्य

भाजपा विधायक ने न सिर्फ कन्यादान कर शादी सम्पन्न कराई, बल्कि आवश्यक सामानों का सौगात देकर विदा भी किया। इस अवसर पर बरासियों के संग लगभग 200 लोगों को भोजन भी विधायक ने कराया। वहीं वर पक्ष विधायक के भूमिका को देखकर काफी खुश था। इस विवाह की बैरिया इलाके में खूब चर्चा है।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: 15 मिनट में दो राज्य थरथराए: भूकंप से कांपा गुजरात-मिजोरम, सहमे गए लोग