×

Relationship Tips: 5 संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर किसी और को पसंद करने लगा है, कहीं आपको भी तो नहीं है उनपर शक?

Relationship Tips: अगर आपको भी लगता है कि आपका पार्टनर किसी और में इंटरेस्टेड है तो आप कुछ प्रमुख बिंदुओं पर गौर कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 23 April 2023 7:49 AM GMT
Relationship Tips: 5 संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर किसी और को पसंद करने लगा है, कहीं आपको भी तो नहीं है उनपर शक?
X
Relationship Tips (Image Credit-Social Media)

Relationship Tips: एक रिश्ते के दौरान, आप में से एक या अधिक के लिए किसी और के प्रति आकर्षित होना पूरी तरह से स्वाभाविक है। हालाँकि, एक मासूम क्रश और धोखे के बीच एक रेखा होती है, हालाँकि आप दोनों इस शब्द को परिभाषित करते हैं। अगर आपका साथी किसी और के प्रति आकर्षित हो रहा है, तो आपको कुछ संकेतों पर ध्यान देना होगा और साथ ही एक ओपन कन्वर्सेशन करना मदद कर सकता है। अगर आपको भी लगता है कि आपका पार्टनर किसी और में इंटरेस्टेड है तो आप कुछ प्रमुख बिंदुओं पर गौर कर सकते हैं।

ये 5 संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर किसी और को

पसंद कर रहा है

सबसे पहले, रिश्ते में रहते हुए दूसरों के प्रति आकर्षित होने की बारीकियों को समझना ज़रूरी है। याद रखिये कोई भी दूसरों के प्रति अपने प्राकृतिक आकर्षण को पूरी तरह से बंद नहीं कर सकता है, भले ही वो पूरी तरह से प्यार में हो और कमिटेड भी हों। सर्टिफाइड काउंसलर और रिलेशनशिप एक्सपर्ट डेविड बेनेट ने बस्टल को बताया, "किसी के लिए दूसरों को आकर्षक लगना सामान्य है, लेकिन ये भी जानना ज़रूरी है कि आकर्षण की तीव्रता क्या मायने रखती है।" उदाहरण के लिए, एक सेलेब्रिटी पर क्रश करना, एक सहकर्मी की ओर आकर्षित होने की तुलना में पूरी तरह से अलग बॉलपार्क है, जिसके साथ आप हर दिन बातचीत करते हैं।

विशेषज्ञों के अनुसार, यहां पांच ऐसे संकेत दिए गए हैं जिनसे आप ये जान सकते हैं कि क्या आपका पार्टनर किसी और के प्रति आकर्षित हो सकता है।

1). वो किसी और के बारे में बहुत बातें करने लगे हैं

अगर आपका पार्टनर किसी और के प्रति आकर्षित है, लेकिन अभी तक ये बस दूर का आकर्षण ही है तो वो आपसे उनकी बातें करने और उसे छिपाने की कोशिश कम ही करेंगे। " वो इस दूसरे व्यक्ति के बारे में इतना सोच रहे होंगे, कि वो आपके सामने [उनके] बारे में बात करने से खुद को रोक ही नहीं पाएंगे," एलसीएसडब्ल्यू के रिलेशनशिप थेरेपिस्ट और डेटिंग कोच इरिना बेचेले ने बताया। उन्हें इस व्यक्ति के बारे में उत्साहपूर्वक बात करते हुए सुनना निराशाजनक हो सकता है, लेकिन ये एक अच्छा संकेतक हो सकता है कि उनके पास आपसे छुपाने के लिए कुछ है ही नहीं। अगर ये आपको परेशान करने लगे, तो उनसे इसके बारे में बात ज़रूर करें।

2). वो भावनात्मक रूप से थोड़े अलग लगने लगते हैं

अगर वो किसी और के प्रति आकर्षित है, तो वो भावनात्मक रूप से अलग दिखाई दे सकते है। अगर आपका साथी किसी और के प्रति आकर्षण की भावना विकसित कर चुका है, तो वो विवादित और भ्रमित महसूस कर सकता है। कुछ मामलों में, ये सामने आ सकता है अगर वो आपके उदासीन व्यवहार करें तो।

3). उनकी दिनचर्या बदल गई है

दिनचर्या में बदलाव इस बात का संकेत हो सकता है कि आपके पार्टनर में कुछ आंतरिक संघर्ष चल रहा है। अगर आपने अन्य संकेतों के साथ-साथ अपने साथी में नई आदतें देखी हैं, तो ये क्रश का संकेतक हो सकता है।


4). वो आपको कम रोमांटिक अटेंशन दे रहे हैं

अगर आपको लगता है कि अचानक से आपके पार्टनर के रोमांटिक बिहेवियर में कुछ बदलाव आया है तो आप थोड़ा अलर्ट हो सकते हैं लेकिन ये ज़रूरी नहीं कि ये बदलाव किसी के प्रति आकर्षण ही हो। है वो किसी स्ट्रेस में हों। आपको बातचीत करके सबकुछ हल करने की ज़रूरत है।

5). वे एक दोस्त के रिश्ते पर फिदा हैं

हालांकि अपने दोस्तों के पार्टनर के बारे में राय रखना काफी आम बात है, दिलचस्पी और फिक्सेशन के बीच एक रेखा होती है। अगर आपका पार्टनर किसी दोस्त के रिश्ते पर खास ध्यान दे रहा है, तो यह एक संकेत हो सकता है।

लेकिन ये भी याद रखियेगा कि ये एक सम्भावना ही है पूरी तरह से सच होने और अंदाज़ा लगाने में काफी अंतर होता है इसलिए जब तक आप उसने इस बात का पता न लगा लें किसी निष्कर्ष पर आना सही नहीं होगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story