Saharanpur News: पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना, 4 मई को होगा मतदान

Saharanpur News: राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुरूप निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराएंगे इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी पूरी तरह से कटिबद्ध है।

Neena Jain
Published on: 3 May 2023 9:29 PM GMT
Saharanpur News: पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना, 4 मई को होगा मतदान
X
UP Nikay Chunav 2023

Saharanpur News: जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने 4 मई को होने वाली मतदान प्रक्रिया के रूप में जानकारी देते हुए बताया कि सहारनपुर जनपद में 4 मई को इसी प्रक्रिया के तहत आज पोलिंग पार्टी रवाना हो रहे हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि सहारनपुर जनपद में एक नगर निगम, चार नगर पालिका व सात नगर पंचायत है। आज 898 पोलिंग पार्टी रवाना हुई। मौसम खराब होने की वजह से कई मुश्किलें जरूर हैं लेकिन ज्यादा दूरी ना होने के कारण परेशानी नहीं है।

सहारनपुर में कुल 12 नगर निकाय हैं जहां पर गुरुवार को मतदान होना है। 10 प्रतिशत अतिसंवेदनशील बूथ हैं, जहां अर्ध सैनिक बल और पीएसी तैनात कर दी गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुरूप निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराएंगे इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी पूरी तरह से कटिबद्ध है। जनपद में कई आदर्श भूत भी बनाए गए हैं। पिंक बूथ में जितने भी कर्मचारी हैं वह सभी महिला रहेंगी। पुलिसकर्मी भी महिला रहेंगी।

नगर निगम में 2-2 ईवीएम दी गई हैं, जिसमें एक मेयर पद तथा दूसरा वार्ड मेंबर के लिए हैं। नगर निगम को छोड़कर सभी स्थानों पर बैलेट पेपर से मतदान होगा। तहसीलों में जैसे की नकुल तहसील है वह पास नगर निकाय में एक नगर निकाय बैंक में दो नगर निकाय हैं और यहां पर चिलकाना यहीं से हैं। यहीं से पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही हैं। हमें सभी मतदाताओं से अपील है कि 16 विकल्प दिए गए हैं। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा इन 16 में विकल्प ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड वोटिंग कार्ड इत्यादि हैं। उन 16 विकल्प में से एक न एक अपने साथ लेकर जाएं।

मतदाता पर्ची से कन्फ्यूजन होता है वह सिर्फ इसलिए दी जाती है कि आपको यह पता चल सके की कौन सा बूथ है और वोटर लिस्ट में किस क्रमांक में है, लेकिन आई कार्ड पहचान पत्र को लाना जरूरी है। सभी ईवीएम को चेक करके दिया जा रहा है फिर भी हमारे पास पर्याप्त संख्या में हैं। यदि ईवीएम खराब होती है तो सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास रिजर्व में ईवीएम रहेगी जिससे तुरंत बदला जा सके और मतदान प्रक्रिया में किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।

Neena Jain

Neena Jain

Next Story