Sitapur News: महंगे फोन की चाहत में छात्र ने रची खुद के अपहरण की कहानी

Sitapur News: अपहरण कर फिरौती मांगे जाने की घटना पर पुलिस के हाथ पाव फूल गए। करीब पांच घंटे के बाद छात्र खुद ही चैकी पर आ गया। काफी देर तक छात्र फर्जी कहानी पुलिस को बताता रहा, लेकिन कुछ देर बाद उसने सारी हकीकत बता दी।

Sami Ahmed
Published on: 15 March 2023 9:48 PM GMT
Sitapur News: महंगे फोन की चाहत में छात्र ने रची खुद के अपहरण की कहानी
X
Student kidnaps himself for expensive phone

Sitapur News: शहर कोतवाली में महंगे फोन के लिए कक्षा नौ के छात्र ने खुद के ही अपहरण की फर्जी कहानी गढ़ डाली। अपहरण कर फिरौती मांगे जाने की घटना पर पुलिस के हाथ पाव फूल गए। करीब पांच घंटे के बाद छात्र खुद ही चैकी पर आ गया। काफी देर तक छात्र फर्जी कहानी पुलिस को बताता रहा, लेकिन कुछ देर बाद उसने सारी हकीकत बता दी।

जाने क्या है पूरा मामला?

शहर कोतवाली के मोहल्ला पक्काबाग निवासी हमजला जुनैद कक्षा 9 का छात्र है। वह म्युनिसिपल इंटर कॉलेज में पढ़ाई करता है। मंगलवार की शाम वह घर से पुराना सीतापुर निवासी अपनी बुआ निगार के घर खाना लेने के लिए निकला था। इसके बाद वह लापता हो गया। उसने अपने दोस्त अरमान को अपने ही फोन से जानकारी देते हुए बताया कि उसे दो बदमाश उठाकर खैराबाद के शीशे वाली मस्जिद पर लेकर आ गए हैं।

बदमाश तीन लाख रुपए की फिरौती मांग रहे हैं। इसके बाद छात्र के परिवार में हड़कंप मच गया। परिजनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद कई बार उसने अपनी बुआ के फोन पर कॉल करके पैसे की मांग की। इधर छात्र का पता लगाने के लिए स्वाट सर्विलांस की टीम भी जुट गई। देर रात करीब 12 बजे छात्र टहलता हुआ कोहना चैकी के पास आ गया। पूछने पर उसने बताया कि दो नकाबपोश बदमाश उसे उठाकर मुंशीगंज पानी टंकी के पास ले गए थे और तीन लाख रुपए की मांग कर रहे थे।

छात्र ने बताया कि बदमाशों ने पैसे लाने के लिए जबरन गलत जगह शीशे वाली मस्जिद आने के लिए कहा था ताकि परिजनों को बदमाशों का पता न लगे। जैसे तैसे वह उनके चंगुल से छूट कर चला आया है। पूरी घटना पुलिस के गले से उतर नहीं रही थी। पुलिस ने छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि उसे महंगा फोन चाहिए था इसके लिए उसने सारी कहानी रच डाली।

पिता इसके बारे में कोई जानकारी नहीं

वहीं पिता का कहना है कि उसको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। फोन लेने के लिए कभी भी छात्र ने इसका जिक्र नहीं किया था। सीओ सुशील सिंह ने बताया कि फोन लेने के लिए छात्र ने खुद ही पूरी कहानी बनाई थी। कार्यवाही के बाद उसे परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा।

Sami Ahmed

Sami Ahmed

Next Story