×

यूजर्स के लिए अच्छी खबर: जल्द आएगा बजाज पे ऐप, जानिए इसकी खास बातें

बजाज फाइनेंस कंपनी ने डिजिटल पेमेंट के बारे में स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी देते हुए कहा बजाज पे को मार्च 2021 तक शुरू कर सकते हैं। यह ऐप यूजर्स को यूपीआई, ईएमआई कार्ड,क्रेडिट कार्ड और पीपीआई जैसे कार्ड में पेमेंट की सुविधा दे रहा है।

Shraddha Khare
Published on: 22 Jan 2021 3:50 AM GMT
यूजर्स के लिए अच्छी खबर: जल्द आएगा बजाज पे ऐप, जानिए इसकी खास बातें
X
यूजर्स के लिए अच्छी खबर: जल्द आएगा बजाज पे ऐप, जानिए इसकी खास बातें photos (social media)

नई दिल्ली : आज डिजिटल के क्षेत्र में ऑनलाइन पेंमेंट करना बहुत ही आसान हो गया है और लोग इस आसान से तरीके को अपना भी रहे हैं। इस ऑनलाइन पेमेंट के क्षेत्र में गूगले पे (google pay) , फोन पे (phone pay), पेटीएम (paytm) भीम ऐप (bhim app) जैसे तमाम ट्रांजेक्शन ऐप है जिसके जरिए हम पैसे का लेन -देन आसानी से कर सकते हैं। इसी बीच बजाज फाइनेंस (bajaj finance) कंपनी ने भी अपनी डिजिटल पेमेंट ऐप बजाज पे (bajaj pay) को मार्च 2021 से पहले लॉन्च करने का एलान किया है।

मार्च 2021 से बजाज पे होगा लॉन्च

बजाज फाइनेंस कंपनी ने डिजिटल पेमेंट के बारे में स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी देते हुए कहा बजाज पे को मार्च 2021 तक शुरू कर सकते हैं। यह ऐप यूजर्स को यूपीआई, ईएमआई कार्ड,क्रेडिट कार्ड और पीपीआई जैसे कार्ड में पेमेंट की सुविधा दे रहा है। आपको बता दें कि बजाज कंपनी इसके अलावा अपने मर्चेंट के लिए बजाज पे ऐप को डेवलप करेगी।

5 Proprietary marketplace को बनाने की तैयारी

बजाज फाइनेंस कंपनी इन दिनों अपनी संपदा को बढ़ाने के लिए काम कर रही है। इसके लिए बजाज कंपनी ने बजाज पे के अलावा 5 Proprietary marketplace को बनाने में तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि बजाज ने बीएफ हेल्थ (bf health), ब्रोकिंग ऐप (broking app), ईएमआई स्टोर (EMI store), इंश्योरेंस मार्केटप्लेस (insurance marketplace), इंवेस्टमेंट मार्केटप्लेस (investment marketplace) ये 5 संपदा शामिल है।

bajaj payment

बिजनेस को ट्रांसफॉर्म करने के लिए 4 प्रोडक्टिविटी ऐप्स

बजाज फाइनेंस ने यह जानकारी दी है कि वह अपने बिजनेस को ट्रांसफॉर्म करने के लिए 4 प्रोडक्टिविटी ऐप्स को डेवलप कर रही है। आपको बता दें कि कंपनी ने इन चार प्रोडक्टिविटी ऐप्स के नामों की जानकारी दी है। ये नाम है सेल्स वन ऐप (sales one app), मर्चेंट ऐप (merchant app), पार्टनर ऐप (partner app), कलेक्शंस ऐप (collections app) है। इसके अलावा कंपनी 25 दूसरे ऐप्स से भी साझेदारी कर रही है ताकि अपने कस्टमर्स को उनकी जरूरत की सभी सुविधा दे सके।

ये भी पढ़ें:जैसलमेर में अक्षय का दिखा अलग अंदाज, जवानों के साथ किया ये काम, वीडियो वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story