×

व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप: अब चैट्स होगी सिक्योर, बस सेटिंग में करें यह बदलाव

टू स्टेप वेरिफिकेशन फीचर्स में आप अपने व्हाट्सऐप को आसानी से रिसेट या वेरिफाई कर सकते हैं। फोन या सिम खोने की स्थिति में यह काफी कामगार साबित होता है। इस फीचर में अगर आप अपने व्हाट्सऐप को वेरिफाई या रिसेट करते हैं तो यह पिन मांगता है।

Newstrack
Published on: 10 March 2021 8:13 AM GMT
व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप: अब चैट्स होगी सिक्योर, बस सेटिंग में करें यह बदलाव
X
व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप: अब चैट्स होगी सिक्योर, बस सेटिंग में करें यह बदलाव photos (social media)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के बढ़ते जवाने में सबसे ज्यादा यूज होने वाला व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप है। इसलिए व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की सेक्योरिटी को लेकर दिन पर दिन कई बदलाव करता रहता है। अगर यूजर्स अपनी व्हाट्सऐप चैट्स को सिक्योर करना चाहते हैं तो उन्हें अपनी व्हाट्सऐप की सेटिंग में कई बदलाव करने होंगे।

डिसापेरिंग मैसेजेस फीचर्स

व्हाट्सऐप ने अभी हाल ही में एक डिसापेरिंग मैसेजेस फीचर्स लॉन्च किया है जिसके जरिए आप इस फीचर को इनेबल करने पर 7 दिनों के अंदर चैट खुद हट जाती है। आपको बता दें कि इस फीचर की मदद से आप रिसीवर चैट का स्क्रीन शॉट लेकर उसे परमानेंट एक्सेस कर सकते हैं। अगर आप इस फीचर को इनेबल करना चाहते हैं तो उसे सेलेक्ट करें। इसके बाद थ्री डॉट पर क्लिक करें। इसके बाद व्यू कॉन्टैक्ट में जाएं। यहां पर आप इस फीचर्स को आसानी से इनेबल कर सकते हैं।

two step verification फीचर्स

टू स्टेप वेरिफिकेशन फीचर्स में आप अपने व्हाट्सऐप को आसानी से रिसेट या वेरिफाई कर सकते हैं। फोन या सिम खोने की स्थिति में यह काफी कामगार साबित होता है। इस फीचर में अगर आप अपने व्हाट्सऐप को वेरिफाई या रिसेट करते हैं तो यह पिन मांगता है। किसी अंजान के लिए व्हाट्सऐप अकाउंट को एक्सेस करना थोड़ा मुश्किल साबित होता है। टू स्टेप वेरिफिकेशन फीचर्स में यूजर्स को इनेबल करने के लिए सेटिंग में जाएं वहां 6 अंकों का पिन आपके मैसेज पर आता है।

secure_apps

ये भी पढ़े....गूगल डूडलः आज वैज्ञानिक उडुपी रामचंद्र राव का जन्मदिन, जाने कौन हैं सैटेलाइट मैन

टच आईडी या फेस आईडी लॉक फीचर्स

व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स की सिक्योरिटी को लेकर टच आईडी या फेस आईडी फीचर्स का फायदा दिया है। इस फीचर की मदद से आप अपने व्हाट्सऐप को लॉक कर सकती है। बताया जाता है कि टच आईडी का इस्तेमाल आईफोन में किया जाता है। फिंगरप्रिंट लॉक का इस्तेमाल एंड्रॉइड स्मार्टफोन में किया जा सकता है।

ये भी पढ़े....केंद्रीय मंत्री की खूबसूरत बेटी: करने जा रही बॉलीवुड मे एंट्री, यहां देखें तस्वीरें

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story