×

कुत्ते ने लोगों को सिखाई इंसानियत , तेजी से वीडियो हुआ वायरल

इन दिनों सोशल मीडिया पर रोज वीडियो वायरल होता रहता है। कभी जंगल में लड़ रहे जानवर तो कभी अपने बच्चे की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ जाती है एक मां। एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक कुत्ता किस तरह से लोगों को केयर करना सिखा रहा है.

Shweta Pandey
Published on: 2 March 2021 9:27 AM GMT
कुत्ते ने लोगों को सिखाई इंसानियत , तेजी से वीडियो हुआ वायरल
X
लोगों को सड़क क्रॉस कराता कुत्ता

नई दिल्लीः इन दिनों सोशल मीडिया पर रोज वीडियो वायरल होता रहता है। कभी जंगल में लड़ रहे जानवर तो कभी अपने बच्चे की जान बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ जाती है एक मां। एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक कुत्ता किस तरह से लोगों को केयर करना सिखा रहा है.

क्या है इस वायरल वीडियो में-

सच ही कहा है किसी ने कुत्ते इंसानों से भी ज्यादा वफादार होते है। इस वायरल वीडियो में एक कुत्ता ट्रैफिक पुलिस का काम कर रहा है। आप को बता दें कि इस वीडियो में आप साफ देख सकते है कुछ लोगों को सड़क क्रॉस करना था इस दरमियान यातायात का आवागमन तेजी से हो रहा है। तभी वह कुत्ता सड़क के बीचों बीच आ जाता है और लोगों को सड़क पार कराता है। इस वायरल वीडियो में हमें एक कुत्ते से यह सीख मिलती है कि हमें अपनों के साथ दूसरो का भी केयर करना चाहिए।

देखें वीडियोः



दिपांशु काबरा ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया शेयर किया है जिसपर कैप्शन में लिखा है कि "अपनों का ध्यान कैसे रखा जाता है" ये हम इंसानों को इस doggie से सीखना चाहिए! हम इसका 20-30% केयर भी अपनों के लिए करने लगें तो शायद ही किसी को आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़े

ये भी पढ़ेंःबत्तख अपनी चोंच से मछलियों को खिला रही दाने, वीडियो हुआ वायरल

क्या कहा लोगों नेः

राजेश गुजरन ने इस वीडियो को लाइक करते हुए लिखा है वफ़ा का किस्सा जब भी कोई मुझे सुनाया, ना जाने क्यों हर बार मुझे कुत्ता ही याद आया सैलूट है इस कुत्ते की वफादारी को,,

एक ने इस वीडियो पर लिखा है कि आज के समय में जानवर इंसान बन रहें हैं और इंसान जानवर।

हरजीत ने लिखा है कि सही कहा आपने अपनो का साथ बहुत जरूरी है, वर्ना अंदर से पूरा टूट जाते हैं लोग और suicide कर लेते हैं।

ये भी पढ़ेंःट्रेन में खाना बंद: रेल मंत्रालय ने IRCTC को दिया बड़ा निर्देश, रद्द किए सारे कॉन्ट्रैक्ट

आप को बता दें कि इस वीडियो को अब तक हजारों लोगों ने देख लिया है और कुत्ते की वफादारी की तारीफ कर रहे है। इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है।

Shweta Pandey

Shweta Pandey

Next Story