कुत्ते और शेरनी की ऐसी लड़ाई, अंत देख आप भी हिल जाएंगे…

वायरल हो रहे इस वीडियो को एक IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने ट्विटर पर शेयर की है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, “जीवन में इतना आत्मविश्वास चाहिए। कुत्ता बनाम शेर। यह आवारा कुत्तों और वन्यजीव बातचीत के मुद्दे पर भी प्रकाश डालता है।”

Dog vs Lioness

कुत्ते और शेरनी की ऐसी लड़ाई, अंत देख आप भी हिल जाएंगे... (photo- twitter)

जूनागढ़: क्या आपने कभी शेरनी पर कुत्ते को हावी होते देखा है? जी हां वहीं शेरनी जिसके आगे अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते है। यह वही शेरनी है, जिसके पंजे की मार से बचना नामुमकिन होता है। जंगल में राज करने वाले शेर की शेरनी को एक मामूली कुत्ते ने धूल चटा दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ये वीडियो गुजरात के जूनागढ़ जिले के गिर वन्यजीव अभ्यारण्य का यह वीडियो बताया जा रहा है।

शेरनी पर हावी हुआ कुत्ता

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो आप देख पा रहे है कि दूर से शेरनी कुत्ते को दौड़ाते आती है, इक समय ऐसा आता है कि शेरनी और कुत्ता का आमना-सामने होते हैं। कुत्ता शेरनी पर कभी भौंक ने लगता है तो कभी शेरनी पर झपट्टा मारते हुए शेरनी पर हावी हो जाता है। कुत्ते के आक्रामक रवैये को देखते हुए शेरनी शांत होकर अपने कदम पीछे लेने लगती है। शेरनी को धूल चटाने वाले इस कुत्ते का वीडियो जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों ने रिकॉर्ड किया था, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: ISRO के बड़े वैज्ञानिक का दावा, जहर देकर मारने की हुई कोशिश

साहसी कार्य के लिए खबरों में छाया कुत्ता

वायरल हो रहे इस वीडियो को एक IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने ट्विटर पर शेयर की है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, “जीवन में इतना आत्मविश्वास चाहिए। कुत्ता बनाम शेर। यह आवारा कुत्तों और वन्यजीव बातचीत के मुद्दे पर भी प्रकाश डालता है।” वहीं, परवीन कस्वां ने इस वीडियो के रिप्लाई में यह भी लिखा है, कुत्ता अपने साहसी कार्य के लिए सुर्खियों में छाया हुआ है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि लोग यहां अधिक गंभीर मुद्दे को समझेंगे। कुछ इशारा मिला।”

लाखों लोगों ने देखा वीडियो

बताते चलें कि अब तक 1.70 हजार से ज्यादा लोगों देख ने इस वीडियो को देख चुके हैं, तो वहीं इस वीडियो को हजारों रिट-ट्वीट भी मिल चुके हैं। इस वीडियो को देख लोग कुत्ते की खूब वाहवाही कर रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App