सावधान Google Chrome चलाने वालों, एक गलती में सारा डाटा हो जाएगा लीक

अगर आप स्मार्ट फोन यूजर हैं तो ये खबर आपके लिए जानना बेहद ही जरूरी है। अगर आप गूगल क्रोम यूज़ करते हैं तो आपके लिए चिंता की बात है।

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्ट फोन यूजर हैं तो ये खबर आपके लिए जानना बेहद ही जरूरी है। अगर आप गूगल क्रोम यूज़ करते हैं तो आपके लिए चिंता की बात है। गूगल क्रोम में बड़ा बदलाव आया, जिससे आपके PC या Mac पर खतरा है। इस खामी से बचने के लिए गूगल ने क्रोम का लेटेस्ट अपडेट वर्जन लाने जा रहा है। गूगल क्रोम का नया स्टेबल वर्जन 80।0।3987।122 है, जिसे विंडोज़ (windows), मैकOS (MacOS) और Linux यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया गया है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली हिंसा पर शिवसेना प्रमुख उद्धव का बड़ा बयान, की इस घटना से तुलना

गूगल

अगर आप भी क्रोम का यूज़ करते हैं तो जल्दी से इसका नया अपडेट इंस्टॉल कर लें। ऐसा इसलिए ज़रूरी है क्योंकि जब तक गूगल ने इस खामी को ट्रैक कर इसके लिए उपाय निकाला है, हैकर्स ने इसका बहुत से मायनों में फायदा उठा लिया है।

गूगल ने इस खामी के बारे में कंफर्म करते हुए ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि क्रोम 80 में हाई लेवल की खामियां पाई गईं हैं। इसमें ऐसी प्रॉब्लम है जिससे javascript को हैक किया जा सकता है और हैकर्स PC में unrestricted कोड भी रन कर सकते हैं।

कैसे अपडेट करें अपना PC, Linux या macOS??

गूगल सर्च वाले जान लें, इन बातों के लिए गूगल नहीं जिम्मेदार

ये भी पढ़ें:हिंसा में IB अफसर की मौत: चांदबाग में शव मिलने से मची अफरा-तफरी

क्रोम ब्राउज़र को अपडेट करने के लिए सबसे पहले Chrome Web browser पर जाएं।

यूज़र को About Chrome पर जाकर update to download और install को Allow करना होगा।

वेब एक्सेस के लिए ज़्यादातर यूज़र Chrome का यूज़ करते हैं और ऐसे में इस तरह का बग करोड़ों लोगों के डेटा को खतरे में डाल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।