×

डॉल्फिन से हैवानियत: लोगों ने कुल्हाड़ी-लाठियों से किया वार, प्रतापगढ़ की घटना

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के शारदा सहायक जल शाखा में पिंक डॉल्फिन पहुंच गई। जिसे देख लोगों ने बेरहमी से उस मछली पर कुल्हाड़ी और लाठियों की बरसात कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। 

Shreya
Published on: 8 Jan 2021 10:21 AM GMT
डॉल्फिन से हैवानियत: लोगों ने कुल्हाड़ी-लाठियों से किया वार, प्रतापगढ़ की घटना
X
लोगों ने dolphin पर किया वार, हुई मौत

प्रतापगढ़: मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले से सामने आया है, जहां पर नहर में गुलाबी डॉल्फिन (Pink dolphin) पाई गई, लेकिन स्थानीय लोगों ने क्रुरता दिखाते हुए उस पर कुल्हाड़ी और लाठियों से वार कर दिया। लोगों द्वारा इतने बार वार करने के कारण डॉल्फिन की मौत हो गई और पूरी नहर का पानी लाल हो गया।

लोगों ने बेरहमी से कर दी मछली की हत्या

इस मामले की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये घटना जिले नवाबगंज के कोथरिया इलाके की है। यहां पर शारदा सहायक जल शाखा में पिंक डॉल्फिन पहुंच गई। जिसको देख लोगों ने उसे पकड़ने के लिए जुगाड़ करना शुरू कर दिया। लोगों ने बेरहमी से उस मछली पर कुल्हाड़ी और लाठियों की बरसात कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: समुद्र में कार तैर रही: जिसने देखा उसके उड़ गए होश, तेजी से वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया लोगों के बीच आक्रोश

मछली नहर में तड़प-तड़प कर मर गई। वहीं उसे इतनी चोटें आई थीं कि नगर का पानी डॉल्फिन की हत्या से लाल हो गया। अब इस मामले में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स इस घटना की निंदा कर रहे हैं और मछली की हत्या करने वाले लोगों पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इस घटना को लेकर लोगों में बेहद गुस्सा देखा जा रहा है।



यह भी पढ़ें: सिंगर चिड़िया: युवक के साथ मिलाया सुर-ताल, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

आज के समाज की ताकत सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी फोटोज और वीडियोज वायरल होते रहते हैं, जो पूरी दुनिया को Amazed कर देते हैं। आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है, जिसके जरिए लोगों के अच्छे कृत और बुरे काम तेजी से समाज के बीच पहुंच जाता है। ट्विटर, इंस्टा आदि प्लेटफॉर्म के जरिए ना केवल लोगों की मदद की जा सकती है, बल्कि अपने कामों को लोगों तक आसानी से पहुंचाया जा सकता है। हाल में ऐसी कई वीडियो वायरल हुए हैं, जो इसकी सच्ची मिसाल पेश करते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘शिव तांडव’ ने किए रोंगटे खड़े, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ वीडियो

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story