×

नया हुआ telegram: अब ऐप से ऐसे करें VIDEO CALL, तुरंत चेक करें सभी

व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी के चलते लोग टेलीग्राम पर अपना कदम रख रहे हैं। लेकिन ये ऐप अभी कुछ लोगों के लिए काफी नया है जिसकी वजह से लोगों को समझने में थोड़ी दिक्कत हो रही है। कई दिनों से टेलीग्राम कंपनी अपने यूजर्स के लिए नई - नई सुविधाएं दे रहे हैं।

Shraddha Khare
Published on: 21 Jan 2021 11:49 AM GMT
नया हुआ telegram: अब ऐप से ऐसे करें VIDEO CALL, तुरंत चेक करें सभी
X
नया हुआ telegram: अब ऐप से ऐसे करें VIDEO CALL, तुरंत चेक करें सभी photos (social media)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया यूजर्स टेलीग्राम पर इस समय काफी एक्टिव दिख रहे हैं। ये ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि व्हाट्सऐप कंपनी अपनी नई प्राइवसी को 15 मई तक मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इसलिए यूजर्स अब टेलीग्राम और सिंगल ऐप पर काफी एक्टिव दिख रहे हैं। आपको बता दें कि इस समय टेलीग्राम ने अपने यूजर्स के लिए वॉइस कॉल और वीडियो कॉल करने की सुविधा दे रही है।

टेलीग्राम में पिक्चर इन पिक्चर मोड़

व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी के चलते लोग टेलीग्राम पर अपना कदम रख रहे हैं। लेकिन ये ऐप अभी कुछ लोगों के लिए काफी नया है जिसकी वजह से लोगों को समझने में थोड़ी दिक्कत हो रही है। कई दिनों से टेलीग्राम कंपनी अपने यूजर्स के लिए नई - नई सुविधाएं दे रहे हैं। आपको बता दें कि इस समय टेलीग्राम ने पिक्चर इन पिक्चर मोड़ दिया है। इस मोड़ के जरिए आप बिना कॉल डिस्टर्ब किए दूसरे ऐप में जा सकते हैं। कॉल के साथ अपने मैसेज को भी चेक कर सकते हैं।

वीडियो और वॉइस कॉलिंग की सुविधा

टेलीग्राम पर जैसे -जैसे यूजर्स बढ़ते नजर आ रहे हैं वैसे -वैसे टेलीग्राम कई बदलाव भी कर रहा है। इस समय इस ऐप ने वॉइस और वीडियों कॉल जो एंड टू एंड एन्क्रिप्शन के साथ आते हैं। इसके साथ यह ऐप अपने यूजर्स की फोन कॉल को काफी सुरक्षित रखता है। आपको बता दें कि अभी टेलीग्राम ने वीडियो और वॉइस कॉलिंग की सुविधा को मार्केट में नहीं उतारा है।

Telegram user app

कॉल करने का तरीका

टेलीग्राम के यूजर्स को अभी कॉल ऑप्शन अभी सीधे दिखाई नहीं देता है। ऐसे में जानते हैं वीडियों और वॉइस कॉल करने का तरीका। सबसे पहले टेलीग्राम को ओपन करिए उसके बाद जिसको कॉल करनी हो उसकी प्रोफाइल पर जाकर कॉन्टेक्ट नंबर दिखाई देगा। आपको बता दें कि टेलीग्राम के दाएं साइड कॉल और वीडियो कॉल का ऑप्शन देखेगा।

ये भी पढ़ें:जैसलमेर में अक्षय का दिखा अलग अंदाज, जवानों के साथ किया ये काम, वीडियो वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story