×

सावधान वाट्सऐप यूजर्स: नई शर्तों को करें स्वीकार, वरना डिलीट करना पड़ेगा

जानकारी के अनुसार, WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट के जरिए साझा की है, जिसमें वाट्सऐप की नई शर्तों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी अपने यूजर्स के डाटा का उपयोग कैसे करेगी। इसके अलावा WABetaInfo ने यह भी बताया कि कंपनी फेसबुक बिजनेस के लिए यूजर्स की चैट का कैसे प्रबंध करेगी।

Newstrack
Published on: 4 Dec 2020 12:11 PM GMT
सावधान वाट्सऐप यूजर्स: नई शर्तों को करें स्वीकार, वरना डिलीट करना पड़ेगा
X
सावधान वाट्सऐप यूजर्स: नई शर्तों को करें स्वीकार, वरना डिलीट करना पड़ेगा

नई दिल्ली: नए साल की शुरूआत होते ही वाट्सऐप यूजर्स को बुरी खबर मिल सकती हैं। जी हां, नए साल से वाट्सऐप यूजर्स को वाट्सऐप की सभी शर्तों को पूर्ण रूप में स्वीकार करना होगा। यूजर द्वारा व्हाट्सऐप की सभी शर्तों को स्वीकार न करने पर वह अपने अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं। बता दें कि वाट्सऐप की यह नई शर्त 8 फरवरी 2021 से लागू होंगी। हालांकि, इस शर्त को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई भी आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा नहीं की है।

WABetaInfo ने साझा की एक स्क्रीनशॉट

मिली जानकारी के अनुसार, WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट के जरिए साझा की है, जिसमें वाट्सऐप की नई शर्तों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी अपने यूजर्स के डाटा का उपयोग कैसे करेगी। इसके अलावा WABetaInfo ने यह भी बताया कि कंपनी फेसबुक बिजनेस के लिए यूजर्स की चैट का कैसे प्रबंध करेगी।

यह भी पढ़ें... WhatsApp हुआ अपडेट: आ गई नई पॉलिसी, ऐक्सेप्ट करें या डिलीट कर लें अकाउंट

WABetaInfo

यूजर्स को कुल 61 वॉलपेपर का ऑप्शन

कुछ दिन पहले ही वाट्सऐप ने iOS यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर में यूजर्स अपने वाट्सऐप चैट विंडो में अपने हिसाब से कोई भी बैकग्राउंड लगा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स डार्क मोड में अपने हिसाब से अलग वॉलपेपर लगा सकते हैं। यूजर्स को कुल 61 वॉलपेपर का ऑप्शन दिया गया हैं, जिसमें आपको 32 नए ब्राइट वॉलपेपर्स और 29 नए डार्क वॉलपेपर्स मिलेंगे।

सभी शर्तों को करना होगा स्वीकार

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाट्सऐप के प्रवक्ता ने ऐप की नई शर्तों को लेकर एक बयान दिया है। प्रवक्ता ने कहा है कि यूजर्स कंपनी की सभी शर्तों को स्वीकार करना होगा। अगर वह व्हाट्सऐप की सभी नई शर्तों को अस्वीकार करता हैं, तो वह अपने अकाउंट को नष्ट कर सकता है। वहीं, नई शर्तें 8 फरवरी 2021 से लागू होगी। लागू होने के साथ ही इसमें कई परिवर्तन किये जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WhatsApp में आया नया फीचर, ऐसे पढ़ें डिलीट मैसेज, जान लें ये ट्रिक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story