×

WhatsApp हुआ अपडेट: आ गई नई पॉलिसी, ऐक्सेप्ट करें या डिलीट कर लें अकाउंट

अगले साल की शुरुआत के साथ WhatsApp अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस अपडेट करने वाली है। सबसे बड़ी बात ये है कि अगर आप इसे ऐक्सेप्ट नहीं करेंगे तो आपको अपना अकाउंट डिलीट करना होगा।

Newstrack
Published on: 3 Dec 2020 1:33 PM GMT
WhatsApp हुआ अपडेट: आ गई नई पॉलिसी, ऐक्सेप्ट करें या डिलीट कर लें अकाउंट
X
WhatsApp हुआ अपडेट: आ गई नई पॉलिसी, ऐक्सेप्ट करें या डिलीट कर लें अकाउंट

लखनऊ: लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट WhatsApp आये दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। इस बीच WhatsApp से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है। दरअसल अगले साल की शुरुआत के साथ कंपनी अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस अपडेट करने वाली है। सबसे बड़ी बात ये है कि अगर आप इसे ऐक्सेप्ट नहीं करेंगे तो आपको अपना अकाउंट डिलीट करना होगा।

ये भी पढ़ें: WhatsApp में आया नया फीचर, ऐसे पढ़ें डिलीट मैसेज, जान लें ये ट्रिक

अगले साल से होगा लागू

बता दें कि WhatsApp के नए वर्जन का अपडेट आया है। साथ ही इस अपडेट में नया टर्म्स ऑफ सर्विस दिया गया है जो कि अगले साल 8 फ़रवरी से लागू होगा। गौरतलब है कि WhatsApp के दुनिया भर में 1.5 अरब से ज़्यादा यूज़र्स हैं और सभी को, अगर WhatsApp यूज करना जारी रखना है तो कंपनी की नई टर्म्स ऑफ सर्विस को मानना ही होगा।

ऐक्सेप्ट नहीं किया तो अकाउंट डिलीट करना पड़ सकता है

WhatsApp के टर्म्स ऑफ सर्विस में लिखा है कि ये पॉलिसी 8 जनवरी 2021 से लागू होगी। इस डेट के बाद यूज़र्स को नए टर्म्स को ऐक्सेप्ट करना होगा अगर ऐक्सेप्ट नहीं करते तो ऐसी स्थिति में आपको अपना WhatsApp अकाउंट डिलीट करना पड़ सकता है। एक रिपोर्ट की मानें तो नए अपडेट के साथ ही WhatsApp में इन ऐप अनाउंसमेंट भेजने का भी फीचर ऐड किया गया है। मतलब साफ है कि WhatsApp को अगर किसी चीज के बारे में यूजर्स के लिए अनाउंसमेंट करना है तो ऐप में ही ये बातें बता दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें: हैकर्स ऐसे हैक कर रहे हैं WhatsApp अकाउंट, ऐसे करें बचाव, जानिए सबकुछ

उदाहरण के तैर पर बात करें तो इस इन ऐप अनाउंसमेंट फ़ीचर के तहत कंपनी नए फ़ीचर्स, पॉलिसी में बदलाव, बग्स और दूसरी जानकारियां दे सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस तरह के इन्फ़ॉर्मेशन यूज़र्स को चैट में नहीं, बल्कि एक बैनर के तौर पर दिए जा सकते हैं। यहां टैप करके यूज़र्स को एक्स्टर्नल वेबसाइट पर ले जाया जाएगा जहां पूरी जानकारी दर्ज होगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story