×

टेलीग्राम ऐप ने छोड़ा इन ऐप को पीछे, जाने किस नंबर पर है इंस्टाग्राम

नए साल 2021 से टेलीग्राम के यूजर्स की रेटिंग बढ़ती नजर आ रही है। डेटा एनलिटिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में टेलीग्राम को 6.3 करोड़ से अधिक बार इंस्टाल किया गया है। आपको बता दें कि साल 2020 में टेलीग्राम की डाउनलोड रेटिंग 3.8 करोड़ थी।

Shraddha Khare
Published on: 7 Feb 2021 7:01 AM GMT
टेलीग्राम ऐप ने छोड़ा इन ऐप को पीछे, जाने किस नंबर पर है इंस्टाग्राम
X
टेलीग्राम ऐप ने छोड़ा इन ऐप को पीछे, जाने किस नंबर पर है इंस्टाग्राम photos (social media)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया ऐप की लिस्ट में नए साल से टेलीग्राम टॉप पर चल रहा है। टेलीग्राम ऐप को जनवरी महीने में 6.3 करोड़ से अधिक बार इंस्टाल किया जा चूका है। यह दुनिया का सबसे ज्यादा बार डाउनलोड करने वाला ऐप बन गया है। आपको बता दें कि जब से व्हाट्सऐप की नई पॉलिसी का मुद्दा उठा तब से सोशल मीडिया यूजर्स टेलीग्राम पर ज्यादा एक्टिव दिख रहे हैं।

टेलीग्राम ऐप को डाउनलोड करने वाले 24 प्रतिशत भारतीय

नए साल 2021 से टेलीग्राम के यूजर्स की रेटिंग बढ़ती नजर आ रही है। डेटा एनलिटिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में टेलीग्राम को 6.3 करोड़ से अधिक बार इंस्टाल किया गया है। आपको बता दें कि साल 2020 में टेलीग्राम की डाउनलोड रेटिंग 3.8 करोड़ थी। टेलीग्राम को डाउनलोड करने वाले सबसे ज्यादा यूजर्स भारत में देखने को मिले हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस ऐप को डाउनलोड करने वाले 24 प्रतिशत भारतीय थे।

सोशल मीडिया ऐप की रेटिंग लिस्ट

सेंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया गया कि दुनिया में नए साल में सबसे ज्यादा टेलीग्राम ऐप को लोगों ने डाउनलोड किया है। इसके बाद टिक टॉक ने दूसरे नंबर पर अपनी जगह बनाई है। आपको बता दें कि टिक टॉक को भारत में बैन कर दिया गया था लेकिन चीन और अमेरिका में टिक टॉक को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर सिग्नल ऐप, चौथे नंबर पर फेसबुक, पांचवें नंबर पर व्हाट्सऐप, छठे नंबर पर इंस्टाग्राम, सातवें नंबर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम को रखा गया है।

ये भी पढ़े.......ट्विटर और फेसबुक पर बैन होने के बाद गैब पर आए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

telegram app

63 मिलियन लोगों ने टेलीग्राम ऐप को किया डाउनलोड

टेलीग्राम ऐप ने व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के विवाद का सबसे ज्यादा फायदा मिला है। जब से लोगों ने व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवाद खड़ा किया तब से टेलीग्राम ऐप की बढ़त में काफी उछाल देखने को मिला है। दुनिया भर में टेलीग्राम को 63 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया है। जिसके चलते काफी ऐप पीछे हो गए हैं।

ये भी पढ़े.......स्मार्ट सिटी के निर्माण से बदल जाएगी रांची वासियों की जीवनशैली: दुर्गा शंकर मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story