×

ट्वीटर का बड़ा बदलाव: 20 जनवरी तक लॉन्च होगी पॉलिसी, हो जाएं तैयार

ट्विटर 20 जनवरी से इस नई पॉलिसी के तहत ट्विटर वैरिफाइड एकाउंट्स को हटाना शुरू कर रहा है। आपको बता दें कि जो एकाउंट्स निष्क्रिय है और इसके साथ ट्वीटर की नीतियों पर खड़े नहीं उतर रहे हैं। उन एकाउंट्स को ट्वीटर जल्द ही हटा सकती है।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 11:19 AM GMT
ट्वीटर का बड़ा बदलाव: 20 जनवरी तक लॉन्च होगी पॉलिसी, हो जाएं तैयार
X
ट्वीटर का बड़ा बदलाव: 20 जनवरी तक लॉन्च होगी पॉलिसी, हो जाएं तैयार photos (social media)

नई दिल्ली : ट्विटर ने अपने औपचारिक एकाउंट पर एक घोषणा की है। उसमें यह बताया जा रहा है कि तीन साल के बाद ट्वीटर वेरिफिकेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। आपको बता दें कि ट्वीटर इस वैरिफिकेशन पॉलिसी को 20 जनवरी तक लॉन्च करेगा। ट्विटर ने यूजर्स के इनपुट्स के आधार पर नई वैरिफिकेशन पॉलिसी में कई बदलाव को लेकर आया है।

20 जनवरी से हटाएं जाएंगे यह एकाउंट्स

ट्विटर 20 जनवरी से इस नई पॉलिसी के तहत ट्विटर वैरिफाइड एकाउंट्स को हटाना शुरू कर रहा है। आपको बता दें कि जो एकाउंट्स निष्क्रिय है और इसके साथ ट्वीटर की नीतियों पर खड़े नहीं उतर रहे हैं। उन एकाउंट्स को ट्वीटर जल्द ही हटा सकती है। इसके साथ ट्वीटर के प्रवक्ता ने बताया कि यह आवेदन 2021 के शुरुआत में खुल जाएंगे।

ब्लू टिक को हटाने का फैसला

ट्वीटर इस वैरिफाइड एकाउंट्स को कई कैटेगरी में हटा रहा है। आपको बता दें कि ट्वीटर की इस नई कैटेगरी में सरकारी अधिकारियों, ब्रांड्स, कंपनियों और गैर - सरकार संगठन शामिल होंगे। आपको बता दें कि ट्वीटर ने पहले से ही सरकारी अधिकारीयों के व्यक्तिगत तौर पर एकाउंट्स को वैरिफाई करना शुरू कर दिया था। इसके साथ ट्वीटर इस पॉलिसी के तहत उन सभी एकाउंट्स के ब्लू टिक को हटा देगा जो लगातार ट्वीटर के नियम का उल्लंघन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :फ्री मिलेगा लैपटॉप: मोदी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, वायरल मैसेज सच या झूठ ?

इस नई कैटेगरी में शामिल है यह लोग

ट्वीटर के इस नई कैटेगरी में मीडिया आउटलेट्स, जर्नलिस्ट, इंटरटेनमेंट फिगर्स, संगठन,खेल से सम्बंधित एकाउंट्स, खेल कार्यकर्त्ता और अन्य प्रभावी व्यक्ति इस प्रक्रिया में शामिल होंगे। ट्वीटर ने यह भी कहा की वह समय समय पर अपनी सूचि का दायरा बढ़ाने को तैयार हैं। आपको बता दें कि इसके साथ जिन लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं। उनके एकाउंट्स पर ब्लू टिक हटाने पर विचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Google के मजेदार और सीक्रेट ट्रिक्स, जिसे जानना आपके लिए हैं जरुरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story