×

Google के मजेदार और सीक्रेट ट्रिक्स, जिसे जानना आपके लिए हैं जरुरी

Google Gravity: इसमें गूगल नीचे गिर जाता हैं। यह ट्रिक आपको बहुत पसंद आएगा। इसके लिए Google के होमपेज पर जाकर जब आप Google Gravity टाइप करें। जिसके बाद वहां दिए गए I’m feeling lucky बटन पर टैप करेंगे तो Google का पेज बदल जाएगा और सभी कुछ नीचे की तरफ गिर जाएगा।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 7:01 AM GMT
Google के मजेदार और सीक्रेट ट्रिक्स, जिसे जानना आपके लिए हैं जरुरी
X
Google के मजेदार और सीक्रेट ट्रिक्स, जिसे जानना आपके लिए हैं जरुरी

नई दिल्ली: हमें जब भी कुछ सर्च करना होता हैं तो हम सीधे गूगल पर सर्च करते हैं। क्योंकि यहां एक क्लिक में ही जानकारी का भंडार मिल जाता है। हम हर रोज गूगल का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी हम में से कई लोगों को यह नहीं पता होता है कि गूगल की कुछ ऐसी ट्रिक्स भी हैं जो काफी मजेदार हैं। आपको बता दें कि गूगल की यह ट्रिक्स हैं जो कि न केवल आपको पसंद आएंगी बल्कि इन्हें इस्तेमाल करने में आपको काफी मजा भी आएगा। चलिए आपको बताते है गूगल की कुछ मजेदार ट्रिक्स जो आपको बेहद पसंद आएंगी।

इस Barrel Roll का इस तरह करे प्रयोग

Barrel Roll: Barrel Roll यह Google की एक मजेदार ट्रिक है। इस ट्रिक का प्रयोग करने के लिए आपको Google पर जाना है और do a barrel roll टाइप करना है। इसे टाइप करने के बाद जब आप आप सर्च के बटन पर क्लिक करेंगे तो Google का पेज अपने आप ही दो बार घूम जाएगा।आप चाहें तो इसे दो बार, 10, 20 और 100 बार घूमा सकते हैं।

GOOGLE 2

ये भी पढ़ें:बिना नेटवर्क भी अब कर सकेंगे काॅल, Vodafone-Idea ने लाॅन्च की ये खास सर्विस

इस ट्रिक में पेज सीधा नजर नहीं आएगा

Askew: इस ट्रिक के ट्राई करने के बाद आपका Google पेज सीधा नजर नहीं आएगा। अगर आपGoogleपर Askew टाइप कर एंटर करते हैं तो आपको Google का पेज थोड़ा टिल्ट यानी टेड़ा दिखाई देगा। यह ट्रिक बहुत ही रोमांचक हैं। इस ट्रिक को एक बार जरूर ट्राई करें।

इस गूगल ट्रिक में नीचे गिर नजर आएंगे आइकन

Google Gravity: इसमें गूगल नीचे गिर जाता हैं। यह ट्रिक आपको बहुत पसंद आएगा। इसके लिए Google के होमपेज पर जाकर जब आप Google Gravity टाइप करें। जिसके बाद वहां दिए गए I’m feeling lucky बटन पर टैप करेंगे तो Google का पेज बदल जाएगा और सभी कुछ नीचे की तरफ गिर जाएगा। आपको देखने को मिलेगा की सारी आइकन भी उलट-पलट नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: Whatsapp के ये शानदार फीचर्स, आएंगे आपके बहुत काम, करके देखें इनका इस्तेमाल

इस ट्रिक में Google लिस्टिंग होती है गायब

Thanos: अगर आप Marvel फैन है तो ट्रिक आपके लिए जरुरी है। यह ट्रिक आपको बहुत पसंद आने वाली हैं। गूगल पर जब आप Thanos टाइप करेंगे तो आपको राइट साइड में थोड़ा बायोग्राफी के तहत Gauntlet आइकन दिखेगा। इस पर टच करते ही Google लिस्टिंग गायब होनी प्रारम्भ हो जाती हैं ।

यह Zerg Rush है मजेदार ट्रिक

Zerg Rush: इस ट्रिक को उपयोग करने के लिए आप Google पर zerg rush टाइप कर “I’m feeling lucky” पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक Google पेज ओपन हो जाएगा। इसके कुछ समय बाद O दिखाई देंगे जो ऊपर की तरफ गिर रहे होंगे और Google लिस्टिंग को गायब कर रहे होंगे।

ये भी पढ़ें:बेहद सस्ता 4G Smart Phone: Nokia C1 Plus हुआ लॉन्च, गजब के हैं फीचर्स

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story