×

Tiktok में छंटनी: कर्मचारियों के लिए बड़ा ऑफर, ये ऐप देगा सबको नौकरी

इसके बाद कंपनी कर्मचारियों वाली टीम में छंटनी शुरू कर दी है। कंपनी के लोकप्रिय मोबाइल ऐप टिकटॉक वीडियो पर बैन के कई महीनों बाद बाइटडांस ने बुधवार को कर्मचारियों को अपने फैसले के बारे में बताया है। 

suman

By suman

Published on 28 Jan 2021 2:52 PM GMT

Tiktok में छंटनी: कर्मचारियों के लिए बड़ा ऑफर, ये ऐप देगा सबको नौकरी
X
जब भारत ने इसी महीने टिकटॉक और 58 अन्य चाइनीज ऐप्स पर बैन को जारी रखने का फैसला किया है। कंपनियों की ओर प्राइवेसी और अन्य नियमों को लेकर जवाब मिलने के बाद सरकार ने बैन जारी रखने की घोषणा की
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: टिकटॉक की पेरेंट कंपनी ने भारत से अपने कर्मचारियों को निकालना शुरू कर दिया है। टिकटॉक की भारत में अब वापसी मुश्किल है और इस वजह से भारत में कंपनी के 1,800 कर्माचारियों को जॉब से निकाला जा सकता है। हालांकि फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी सभी को निकालेगी या टीम छोटी करेगी।

चीन की कंपनी बाइटडांस इस बात को लेकर अनिश्चित है कि उसे दोबारा कब भारत में कारोबार की अनुमति मिलेगी और इसके बाद कंपनी कर्मचारियों वाली टीम में छंटनी शुरू कर दी है। कंपनी के लोकप्रिय मोबाइल ऐप टिकटॉक वीडियो पर बैन के कई महीनों बाद बाइटडांस ने बुधवार को कर्मचारियों को अपने फैसले के बारे में बताया है।

यह पढ़ें...रायबरेली में भड़के वकील, लंबे समय से एक ही पटल पर बैठे बाबू को हटाने की मांग की

यह कदम ऐसे समय पर उठाया गया है जब भारत ने इसी महीने टिकटॉक और 58 अन्य चाइनीज ऐप्स पर बैन को जारी रखने का फैसला किया है। कंपनियों की ओर प्राइवेसी और अन्य नियमों को लेकर जवाब मिलने के बाद सरकार ने बैन जारी रखने की घोषणा की है। पिछले साल लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तनाव बढ़ने के बाद भारत ने चाइनीज ऐप्स को बैन करने का फैसला किया था।

TikTok

निकाले गए कर्मचारियों को हायर करेगी कंपनी

भारत में बने शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म ऐप बोलो इंडिया (Bolo Indya )ने टिकटॉक से निकाले गए कर्मचारियों को हायर करने की बात कही है। ये हायरिंग अलग-अलग डोमेन के लिए इनमें बिजनेस डेवलपमेंट, यूजर इंगेजमेंट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, कम्यूनिटी मैनेजमेंट, कंटेंट स्ट्रैटेजी, कंटेंट मॉडरेशन फंक्शन्स जैसे डोमेन शामिल है।

इसके अलावा कंपनी लीडरशिप टीम बढ़ाने के लिए सीनियर लेवल पॉजिशन पर भी हायरिंग करेगी ।कंपनी ने हाल ही में नए फंडिंग को लेकर घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि फंडिंग को लेकर एडवांस लेवल की बातचीत हो रही है। जल्द ही नई फंडिंग उन्हें मिल जाएगा।

इसका इस्तेमाल वो अपनी टीम के साथ-साथ अपने बोलो मीट्स प्लेटफॉर्म को मजबूत करने के लिए करेंगे। इससे नई इंटरैक्टिव टूल्स को भी लाया जाएगा। जिससे कंटेंट मोनेटाइजेशन को और मजबूत किया जाएगा ।

वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक की प्रतीकात्मक फोटो

चीनी ऐप पर बैन से भारतीय प्रतिभा वेस्ट

बोलो इंडिया (Bolo Indya ) के और संस्थापक वरुण सक्सेना ने कहा कि भारत में चीनी ऐप पर बैन से भारतीय प्रतिभा वेस्ट हो रही है। इन कंपनियों में काम करने वाले भारतीय प्रतिभा वेस्ट हो रही है। इन कंपनियों में काम करने वाले भारतीय अत्यधिक प्रतिभाशाली और उत्साही हैं।

हम उनमें से कुछ के लिए काफी उत्सुक है। उन्हें हम हमारी यात्रा का हिस्सा बनाना चाहते है। जो सोशल कैपिटल से फाइनेशिंयली स्ट्रांग बनें। साथ ही कंपनी के प्लेटफार्म का यूज कर ऐप के यूजर एक्सपीरियंस को भी बेहतर बनाएं।

यह पढ़ें...लखनऊ: शुरू होंगे विद्या भारती पूर्वी यूपी के 11 बड़े प्रोजेक्ट्स, तैयार हुई कार्ययोजना

एम्प्लॉईज को इंटरनल मेमो भेजा

चीनी कंपनी बाइट डांस (ByteDance )ने अपने एम्प्लॉईज को इंटरनल मेमो भेजा है। जिसमें कहा गया है कि भारत में वो अपनी टीम का साइज छोटा करेंगे।आशा करते हैं कि ये स्थिति जल्द ठीक हो जाएगी। इसमें में आगे कहा गया है कि ऐप्स के बैन रहने पर हम पूरे स्टाफ के साथ काम नहीं कर सकते है।

अभी हाल में भारत सरकार ने टिकटॉक समेत 59 ऐप्स पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया था।यूजर्स के डेटा और ऐप्स की पॉलिसी को रिव्यू करने के बाद इनपर हमेशा के लिए बैन लगा दिया गया।

suman

suman

Next Story