×

ट्रैफिक पुलिस का दिखा अलग रूप: तस्वीर हुई वायरल, देखकर आप भी करेंगे तारीफ

आमतौर सड़कों पर ऐसे नजारे देखने को बहुत कम मिलते है. जहां पर अपने सख्त मिजाज और यातायात के नियमों को न मानने वाले लोगों पर डंडे बरसाने वाले ट्रैफिक पुलिस का एक दूसरा ही रूप देखने को मिले. आजकल सोशल मीडिया पर ट्रैफिक पुलिसवालों की तस्वीर वायरल हो रही है. जो अपने कर्तव्यों का पालन करने के अलावा इंसानियत और सेवाभाव का भी परिचय दे रहे हैं.

APOORWA CHANDEL
Published on: 6 March 2021 11:31 AM GMT
ट्रैफिक पुलिस का दिखा अलग रूप: तस्वीर हुई वायरल, देखकर आप भी करेंगे तारीफ
X
ट्रैफिक पुलिस का दिखा अलग रूप: तस्वीर हुई वायरल, देखकर आप भी करेंगे तारीफ

नई दिल्ली: आमतौर सड़कों पर ऐसे नजारे देखने को बहुत कम मिलते है. जहां पर अपने सख्त मिजाज और यातायात के नियमों को न मानने वाले लोगों पर डंडे बरसाने वाले ट्रैफिक पुलिस का एक दूसरा ही रूप देखने को मिले. आजकल सोशल मीडिया पर ट्रैफिक पुलिसवालों की तस्वीर वायरल हो रही है. जो अपने कर्तव्यों का पालन करने के अलावा इंसानियत और सेवाभाव का भी परिचय दे रहे हैं.

महिला को सड़क पार करात ट्रैफिक पुलिसकर्मी (सोशल मीडिया)

बुजुर्ग महिला को पार कराई सड़क

आमतौर पर सड़कों पर ऐसे नजारे बहुत कम ही देखने को मिलते है जिसमें कोई युवा या पुलिसकर्मी किसी बुजुर्ग को रास्ता पार करा रहा हो. जो तस्वीर आप देख रहे है इसमें पहली तस्वीर में उत्तर प्रदेश के कानपुर में तैनात टीएसआई चंद्रपाल सिंह है. और दूसरी तस्वीर में बलरामपुर के कांस्टेबल मान सिंह हैं. इस तस्वीर में दोनों ही एक बुजुर्ग महिला को सड़क पार कराते दिख रहे है. कहने को तो किसी को रास्ता पार कराना इनकी ड्यूटी में शामिल नहीं पर इन्होंने ऐसा किया. जो कि अंदर की इंसानियत को दिखाता है. कि इनसे बुजुर्ग महिला की परेशानी देखी नहीं गई और इन्होंने उसका हाथ पकड़कर सड़क पार कराई.

ये भी देखिये: Lucknow शहर को अपने दिल में सजोये हैं Himanshu Bajpai, Jaipuria में सुनाया Kissa Jhansi Ki Rani Ka..

[video width="468" height="270" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-06-at-2.57.11-PM.mp4"][/video]

ड्यूटी का फर्ज और मां की ममता साथ-साथ

इस वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे ये यातायात पुलिस अधिकारी ड्यूटी के समय अपने बच्चे को सीने से लगाकर अपने मां होने का कर्तव्य पूरा कर रही है. और साथ ही यातायात को कट्रोल कर अपना फर्ज भी पूरा कर रही है. इस अधिकारी का नाम प्रियंका है जो यातायात पुलिस अधिकारी है. प्रियंका का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसके बाद से लोग इस वीडियो को देखकर मिलीजुली प्रतिक्रिया दे रहे है. जहां कई लोगों ने अपने कर्तव्य के प्रति महिला कांस्टेबल के समर्पण की प्रशंसा की, वहीं कुछ ने उन्हें अपने बच्चे को घर पर रखने की सलाह दी.

ये भी देखिये: मछली पकड़ने गए बच्चे को खींच ले गया मगमच्छ, फिर जो हुआ जानकर उड़ जाएंगे होश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

APOORWA CHANDEL

APOORWA CHANDEL

Next Story