किसान आंदोलन: अब ट्वीटर ने लिया एक्शन, 500 अकाउंट पर लगाई रोक

सरकार ने इन सोशल साइट्स को इन अकाउंट्स पर रोक लगाने के आदेश दिए थे। जिसके बाद ट्वीटर ने 500 अकाउंट्स पर कड़ा एक्शन लिया है।

Shraddha Khare
Published on: 10 Feb 2021 9:25 AM GMT
किसान आंदोलन: अब ट्वीटर ने लिया एक्शन, 500 अकाउंट पर लगाई रोक
X
किसान आंदोलन: अब ट्वीटर ने लिया एक्शन, 500 अकाउंट पर लगाई रोक photos (social media)

नई दिल्ली : किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर ट्वीटर ने कड़ा एक्शन लिया है। सरकार ने ट्वीटर से उन अकाउंट को सस्पेंड करने को कहा था जो किसान आंदोलन को लेकर भड़काऊ कंटेंट फैला रहे थे।। आपको बता दें कि ट्वीटर ने 500 अकाउंट पर रोक लगा दी है। सरकार ने ट्वीटर को कई भड़काऊ हैशटैग को हटाने को कहा था। इसके जवाब में ट्वीटर ने इन अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है।

ट्वीटर इन लोगों के अकाउंट को नहीं बंद करेगी

किसान आंदोलन को लेकर देश भर में लोगों सोशल मीडिया के जरिए भी भड़काया जा रहा है। इस पर ट्वीटर ने उन अकाउंट को बंद किया है जो ऐसी सूचना लोगों तक फैला रहे थे। इसके साथ ट्वीटर ने कई अकाउंट्स को नहीं बंद कर रही है उस लिस्ट में न्यूज मीडिया, पॉलिटिशियन के अकाउंट्स पर एक्शन नहीं लिया है।

दो दिन पहले ट्वीटर ने 1,178 अकाउंट्स को हटाया

किसान आंदोलन को लेकर सरकार ने दो दिन पहले ट्वीटर से 1,178 अकाउंट्स को हटाने का निर्देश दिया था। आपको बता दें कि यह लोग खालिस्तान, पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं। सरकार का कहना है कि इन लोगों के जरिए किसान आंदोलन को सोशल मीडिया पर कई कंटेंट से लोगों को भड़काया जा रहा है। मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक की तरफ से 10 दिनों के भीतर कई आदेश मिल चुके हैं।

ये भी पढ़े.......किसान महापंचायत LIVE: सहारनपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी, कुछ देर में शुरू होगी महापंचायत

kisan-andolan

500 अकाउंट्स पर लगाई रोक

किसान आंदोलन के चलते कई सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए लोग देश भर में कई विवादित पोस्ट कर रहे हैं। जिसके लिए सरकार ने इन सोशल साइट्स को इन अकाउंट्स पर रोक लगाने के आदेश दिए थे। जिसके बाद ट्वीटर ने 500 अकाउंट्स पर कड़ा एक्शन लिया है। ट्वीटर इस कड़े फैसला लेने के बाद कहा कि इसकी वजह से कंपनी की पॉलिसी का वॉयलेशन हो रहा था।

ये भी पढ़े.......ये मशहूर एक्ट्रेस बनीं मां, दिया बेटे को जन्म, पति ने शेयर की गुड न्यूज

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story