×

कमजोर दिल वाले न देखें ये Video, बढ़ जाएंगी दिल की धड़कने, आंखें कर लेंगे बंद

अगर आपका दिल मजबूत है तो इस वीडियो को जरूर देखिए। नहीं आंखे बंद कर लेँ। क्योंकि ये विहंगम दृश्य किसी फिल्म की नहीं है। ये है पहाड़ों पर रोज चलने वाली  जिंदगी की । जो हर दिन मौत से 2 चार होती है।

suman
Published on: 8 Feb 2021 5:26 AM GMT
कमजोर दिल वाले न देखें ये Video, बढ़ जाएंगी दिल की धड़कने, आंखें कर लेंगे बंद
X
जिसमें कुछ ना कुछ हैरान करने वाली बात होती है। एक ऐसा ही वीडियो पहाड़ी सड़को की है जिसे देखकर आपका दिल दहल जाएगा। इस वीडियो को देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

उत्तराखंड: पहाड़ों पर जाना, वहां रहना ज्यादातर लोगों का पसंद है। लेकिन वहां की जिंदगी को करीब से देखेंगे तो रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वो कहते हैं ना जो चीज जितनी खूबसूरत होती है उतनी ही जटिलताओं से भरी होती है। कुछ ऐसा ही होता है । इन पहाड़ों और यहां की खूबसूरत वादियों के साथ। जितना देखने में खूबसूरत और आकर्षक होता है उतना ही वहां रहना और जाना मुश्किलों से भरा होता है।

दिल दहल जाएगा

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता है। जिसमें कुछ ना कुछ हैरान करने वाली बात होती है। एक ऐसा ही वीडियो पहाड़ी सड़को की है जिसे देखकर आपका दिल दहल जाएगा। इस वीडियो को देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

जिस वीडियो की हम बात कर रहे है वो पहाड़ो पर बनी सड़के और उनपर चलती गाड़ी की है। इस वीडियों में देख सकते हैं कि कैसे एक बस एक पतले दर्रे से होकर गुजर रही है। जिसे देख एक मिनट के लिए आपकी धड़कन रुक जाएगी और सोचेंगे की अब क्या होगा।

यह पढ़ें...किसान आंदोलन: PM के जवाब से खुलेगा नया रास्ता, कृषि कानूनों पर अहम एलान

लोगों की जिंदगी आसान नहीं

अगर आपका दिल मजबूत है तो इस वीडियो को जरूर देखिए। नहीं आंखे बंद कर लेँ। क्योंकि ये विहंगम दृश्य किसी फिल्म की नहीं है। ये है पहाड़ों पर रोज चलने वाली जिंदगी की । जो हर दिन मौत से 2 चार होती है। कभी मौत पास होकर लौट जाती है तो कभी किस्मत खराब हुई तो मौत को मुहं में पलक झपकते लोग समा जाते हैं। पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की जिंदगी आसान नहीं होती। ये तो एक सड़क की नही ऐसी हजारों सड़के है तो वहां के लोगों के आने जाने का जरिया है।

यह पढ़ें...यात्रियों के लिए खुशखबरी: 10 स्टेशन पर नहीं रुकेगी मेट्रो, ‘फास्ट ट्रेन’ की सुविधा शुरू

हिमखंड दरका

कल बीते रविवार को चमोली की घटना ने हर किसी को आहत किया है। करीब सात साल बाद उत्तराखंड पुन: कुदरत के रौद्र रूप का सामना कर रहा है। रविवार सुबह राज्य के चमोली जिले में कहर बरपा है। 7 फरवरी 2021 रविवार को चमोली जिले के रैनी गांव के समीप एक विशाल हिमखंड टूट कर पहाड़ों से दरकता हुआ धौली गंगा व ऋषि गंगा में समा गया।आमतौर पर हिमखंड दरकने की घटना ठंड के दिनों में कम ही होती है। ताजा घटना किस वजह से हुई यह तो पर्यावरण वैज्ञानिक शोध के बाद बताएंगे। बहरहाल इस घटना ने 2013 के केदार घाटी प्रलय की याद दिला दी।

suman

suman

Next Story