×

देखें कैसे निगल रहा है कैरत सांप दूसरे सांप को, वीडियो देख हो जाएंगे रोंगटे खड़े

  वैसे तो आए दिन सोशल मीडिया पर खतरनाक वीडियो वायरल होते रहते हैं इन दिनों कुछ ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। यह वायरल वीडियो एक जहरीला सांप का है जिसमें यह एक जानवर को निगल रहा है। इस वीडियो के देख कर आप के रोंगटे खड़े हो जाएंगे ।

Shweta Pandey
Published on: 5 March 2021 9:12 AM GMT
देखें कैसे निगल रहा है कैरत सांप दूसरे सांप को, वीडियो देख हो जाएंगे रोंगटे खड़े
X
करैत सांप छोटे सांप को सीधें निगलता हुआ

नई दिल्लीः वैसे तो आप ने कोबरा सांप को बड़े से बड़े जानवरों को निगलता हुआ देखा होगा। लेकिन इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कोई कोबरा नहीं बल्कि एक करैत सांप छोटे सांप को सीधें निगल लेता है। आप ने कभी अपने जीवन में इतना खतरनाक वीडियो नहीं देखा होगा। जिसमें एक करैत झट से दूसरे सांप को अपना आहार बना लेता है। इस वीडियो के देख कर आप के रोंगटे खड़े हो जाएंगे ।

आइए देखते हैं क्या है इस वीडियो में-

आप ने मगरमच्छ को किसी दूसरे जानवर को निगलते हुए देखा होगा। आप ने आजगर को हिरण को निगलते हुए देखा होगा । कुछ ऐसाही वीडियो एक शख्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वायरल वीडियो में करैत सांप दूसरे सांप को निगल रहा है। सबसे पहले करैत सांप दूसरे सांप को धीरें से दबोचता है और उसे धीरें-धीरें निगल जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद रोंगटा खड़ा हो गया । बता दे कि करैत सांप बहुत ही खतरनाक होते हैं।

देखें वीडियोः



ये भी पढ़ेंःटीएमसी-भाजपा की सूची पर टिकी नजर, अब और तीखी होगी बंगाल की जंग

क्या कहा लोगों नेः

एक यूजर ने लिखा कि यह बहुत ही भयानक है। एक ने कहा कि वाह, मुझे लगा कि केवल कोबरा ही ऐसा करते हैं

क्या आप जानते है कहा पर पाये जाते है कॉमन करैतः

यह जहरीले सांप भारत के अलावा बांग्लादेश और दक्षिणपूर्व एशिया में पाये जाते हैं। यह सांप आमतौर पर काले या नीले रंग के होते है और इसपर सफेद धारियां होती हैं।

आखिर क्या खाते हैं यह जहरीले सांपः

आप को बता दें यह खतरनाक सांप अपने ही प्रजातियों को आहार बनाते हैं।इसके साथ यह सांप छोटे कीड़ो को भी खाते हैं। जैसे चूहें मेंढक यह सभी इनके भोजन होते हैं।

ये भी पढ़ेंःकुत्ते की वफादारी के कायल हो जाएंगे आप, देखें विकलांग मालिक का कैसे बना सहारा

कब यह सांप अपने बिल से निकलते हैंः

माना जाता है कि यह खतरनाक सांप रात के समय सबसे ज्यादा आक्रमक हो जाते हैं। यह दिन में सुस्त और शांत रहते हैं।

आप को बता दें कि इस वायरल वीडियो को अब तक लाखों लोगों ने देख लिया है। और हजारों लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है। करैत सांप का यह खतरनाक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर धमाल मचा दिया है। लोग इस वीडियो पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं।

Shweta Pandey

Shweta Pandey

Next Story