×

व्हाट्सऐप लाया नया फीचर्स, Read Later फीचर्स से होंगे ये बदलाव

व्हाट्सऐप कंपनी Archived Chats फीचर्स को रिमूव करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसा माना जा रहा है read later फीचर एक बेहतरीन फीचर साबित होगा। रिपोर्ट के मुताबिक यह नया फीचर व्हाट्सऐप के 2.21.2.2 बीटा वर्जन में पेश किया जाएगा।

Shraddha Khare
Published on: 15 Jan 2021 10:17 AM GMT
व्हाट्सऐप लाया नया फीचर्स, Read Later फीचर्स से होंगे ये बदलाव
X
व्हाट्सऐप लाया नया फीचर्स, Read Later फीचर्स से होंगे ये बदलाव photos (social media)

नई दिल्ली : व्हाट्स ऐप अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया उपलब्ध कराती रहती है। आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपनी प्राइवसी पॉलिसी को अपडेट किया था। जिससे यूजर्स काफी नाखुश है। वहीं व्हाट्सऐप एक नई पॉलिसी पर काम कर रही है। इस फीचर का नाम read later है। कंपनी जल्द ही इस नए फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर पेश करेगी।

read later फीचर

व्हाट्सऐप कंपनी Archived Chats फीचर्स को रिमूव करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसा माना जा रहा है read later फीचर एक बेहतरीन फीचर साबित होगा। रिपोर्ट के मुताबिक यह नया फीचर व्हाट्सऐप के 2.21.2.2 बीटा वर्जन में पेश किया जाएगा। इस नए फीचर्स को सबसे पहले WaBetaInfo ने रिपोर्ट किया है। वर्तमान में ऐसा होता है कि जब भी आप कभी इंडीविजुअल या ग्रुप चैट को Archived करते हैं तो Archive चैट में छिप जाती है। ऐसे में आपके द्वारा सेलेक्ट की गई चैट टॉप पर नहीं दिखाई देगी।

read later कैटेगरी में सभी चैट्स में रहेगी म्यूट

कई बार यूजर्स को इस Archived Chats से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यूजर्स की इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए व्हाट्सऐप का यह नया फीचर read later काफी काम आएगा। कंपनी इस नए फीचर्स के जरिए कंपनी इन रुकावटों को खत्म करना चाहती है। आपको बता दें कि जब इस नए फीचर को इनेबल किया जाता है। इससे read later सेक्शन में मौजूद चैट में अगर कोई नया मैसेज आता है तो यूजर्स को कोई नोटिफिकेशन नहीं आता है read later कैटेगरी में सभी चैट्स म्यूट रहेगी।

whatsapp new feacher

व्हाट्सऐप पॉलिसी पर सफाई

कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी मामले की बात करे तो कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि व्हाट्सऐप किसी भी यूजर्स के प्राइवेट मैसेज और कॉल को देख और नहीं सकता। वहीं कंपनी यूजर्स की लोकेशन को भी नहीं देख सकती है।

ये भी पढ़ें:Vivo का शानदार स्मार्टफोन लाॅन्च, 5000mAh की है बैटरी, कीमत सिर्फ इतनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story