×

Sonbhadra News: वाराणसी में कम मतदान ने बढ़ाई सत्तापक्ष की चिंता, कल सोनभद्र आएंगे डिप्टी सीएम

Sonbhadra News: सोनभद्र में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे प्रभारी मंत्री रविंद्र जायसवाल ने वाराणसी में कम मतदान के लिए वोटर लिस्ट की खामियों को जिम्मेदार ठहराया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 May 2023 6:57 PM GMT (Updated on: 7 May 2023 6:58 PM GMT)
Sonbhadra News: वाराणसी में कम मतदान ने बढ़ाई सत्तापक्ष की चिंता, कल सोनभद्र आएंगे डिप्टी सीएम
X
up nikay chunav 2023 (Photo-Social Media)

Sonbhadra News: निकाय चुनाव के पहले चरण में वाराणसी नगर निगम में महज 38 फीसद मतदान की स्थिति ने सत्ता पक्ष की चिंता बढ़ा दी है। स्थिति को देखते हुए सोनभद्र में कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन करने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं से संपर्क साध कर मतदान प्रतिशत बेहतर बनाने की कोशिश शुरू कर दी गई है। इसको लेकर जहां जिले में प्रभारी मंत्री रविंद्र जायसवाल डेरा डाले हुए हैं। वहीं, कल यानी आठ मई की सुबह 10 बजे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक नगर पालिका राबर्ट्सगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं।

कम मतदान से राजनीतिक विश्लेषक हैरान

पूर्वांचल की चुनावी फिजां का वाराणसी को बड़ा केंद्र माना जाता है। पीएम का संसदीय क्षेत्र होने के नाते भी सभी की निगाहें वाराणसी पर टिकी रहती हैं। इस बार के निकाय चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही पार्टी के कई दिग्गजों ने भी वाराणसी में मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई थी। बावजूद महज 38 फीसद मतदान ने जहां राजनीतिक विश्लेषकों को चौंका कर रख दिया है। वहीं, इसका सीधा असर आसपास के जनपदों में होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में पड़ने की संभावना जताई जाने लगी है। बताते हैं कि इसको देखते हुए सत्ता पक्ष के नेताओं ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। कार्यकर्ताओं के जरिए ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं से संपर्क कर मतदान प्रतिशत बेहतर बनाए रखने का प्रयास भी तेजी से शुरू कर दिया गया है।

वाराणसी में वोटर लिस्ट की खामियों ने गिराया मतदान का प्रतिशत

सोनभद्र में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे प्रभारी मंत्री रविंद्र जायसवाल ने वाराणसी में कम मतदान के लिए वोटर लिस्ट की खामियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए वाराणसी के डीएम से जांच कराने के लिए भी कहा गया है। उनकी मानें तो वार्डों में हुए परिवर्तन ने भी मतदान प्रतिशत गिराने में भूमिका निभाई। मंत्री ने कहा कि इसको देखते हुए सोनभद्र में कार्यकर्ताओं के जरिए ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं से संपर्क की मुहिम शुरू की गई है ताकि मतदान का प्रतिशत बेहतर बना रहे।

आरटीएस क्लब में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे डिप्टी सीएम

भाजपा के मीडिया प्रभारी अनूप तिवारी ने बताया कि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक सोनभद्र में राबर्ट्सगंज नगरपालिका स्थित आरटीएस क्लब में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। सुबह 10 बजे से जनसभा का आयोजन किया गया है। जहां बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story