सुशांत मामले की सीबीआई जाँच की नीतीश की सिफ़ारिश को जल्द स्वीकार करेगा केंद्र

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि सुशांत सिंह के पिता ने सीबीआई जांच की अपील की। उसके बाद राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। सरकार ने डीजीपी से सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच की औपचारिकता पूरी करने के लिए कहा है।

योगेश मिश्र

महाराष्ट्र सरकार के रवैये के चलते सुशांत सिंह मामले में सीबीआई जाँच होना तय है। यह मामला अब दो राज्य सरकारों के बीच का टकराव बन बैठा है। बिहार सरकार जिस तरह सुशांत सिंह की मौत को हत्या मानकर तफ्तीश कर रही है। जबकि महाराष्ट्र सरकार ठीक उलट इसे आत्महत्या का मामला मानकर निपटाना चाहती है। उसने यह गंभीर संकट पैदा कर दिया है। दोनों राज्य सरकारों की पुलिस की तफ्तीश के विरोधी तौर तरीक़ों की सच्चाई जानने के लिए केवल सीबीआई जाँच का रास्ता ही बचा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सीबीआई जाँच की सिफ़ारिश को जल्द ही केंद्र सरकार स्वीकार कर लेगी। क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस जाँच से संबंधित महाराष्ट्र सरकार के दस्तावेज पहले ही तलब कर रखे हैं।

सुशांत मामले में छिड़ा सियासी घमासान, मुंबई पुलिस और बीएमसी पर उठे सवाल

जाँच करने पहुँचे बिहार पुलिस के अफ़सर को क्वारंटाइन करने को मजबूर करने के बीएमसी के फ़ैसले और रिया चक्रवर्ती के बार बार ठिकाने बदलने में महाराष्ट्र पुलिस का नाम आने के बाद सीबीआई जाँच की सिफ़ारिश को स्वीकार करना केंद्र के लिए आसान है।

फ़िल्म इंडस्ट्री जिस तरह सुशांत की मौत के मामले में बंटी है। बड़ा तबका चाहता है कि इस मामले के तह तक पहुँचना ज़रूरी है। इस तबके का मानना है कि बालीवुड में एक ऐसा बड़ा गिरोह काम कर रहा है जो उदीयमान अभिनेताओं के लिए संकट का सबब है।

बड़ा तबका चाहता है खुलासा

यह ग्रुप सुशांत के मौत की सीबीआई जाँच के मार्फ़त फ़िल्म इंडस्ट्री के न केवल ऐसे चेहरों को बेनक़ाब करना चाहता है। बल्कि इस इंडस्ट्री में लंबे समय से चल रहे खेल का खुलासा भी ज़रूरी समझता है।

सोशल मीडिया भी सुशांत की आत्महत्या की थ्योरी के पूरी तरह ख़िलाफ़ है। कुछ लोगों ने तो सोशल मीडिया पर सुशांत की हत्या किये जाने को लेकर मुखर रूप से लिखना भी शुरू कर दिया है।

सुशांत सिंह मामले में CM नीतीश कुमार ने CBI जांच की सिफारिश की

एक्टर के खाते से रिया चक्रवर्ती और उनके भाई पर खर्च की गयी धनराशि और सुशांत के पिता द्वारा बिहार में रिया के ख़िलाफ़ दर्ज कराये गये मुकदमे में निरंतर बढ़ रही पेचीदगियों के चलते बस सीबीआई जाँच एक मात्र विकल्प बचा है।

सुशांत केस: नीतीश सरकार ने उठाई आवाज, केंद्र से लगाई ये गुहार

बिहार पुलिस की तफतीश को महाराष्ट्र पुलिस स्वीकारने को तैयार नहीं है। महाराष्ट्र पुलिस की जाँच रिपोर्ट पर बिहार पुलिस का इत्मीनान होता नहीं दिख रहा है। महाराष्ट्र पुलिस की भूमिका यह चुग़ली कर रही है कि सरकार किसी को बचाने में जुटी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि सुशांत सिंह के पिता ने सीबीआई जांच की अपील की। उसके बाद राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। सरकार ने डीजीपी से सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच की औपचारिकता पूरी करने के लिए कहा है। वास्तव में किसी मामले की सीबीआई जांच के लिए पहले संबंधित राज्य सरकार को आवेदन करना होता है, जिस पर केंद्र सरकार मंज़ूरी देती है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App