×

जेल में कोरोना विस्फोटः 46 महिला कैदी संक्रमित, कारागार प्रशासन में हड़कंप

शभर में कोरोना तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को पटियाला के नाभा की नई जिला जेल में बंद 46 महिला कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव..

Newstrack
Published on: 30 March 2021 10:24 AM GMT
जेल में कोरोना विस्फोटः 46 महिला कैदी संक्रमित, कारागार प्रशासन में हड़कंप
X
जेल में कोरोना विस्फोट

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को पटियाला के नाभा की नई जिला जेल में बंद 46 महिला कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद से जेल में हड़कंप मच गया।

क्या है पूरा मामलाः

पटियाला के नाभा की नई जिला जेल में बंद महिला कैदियों का जब कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो जेल में हंगामा मच गया। इसकी जानकारी सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने दिया। डां. सतिंदर ने कहा कि इन सभी महिला कैदियों को कोविड बंदियों को समर्पित मालरकोटला जेल में शिफ्ट किया गया।

अन्य कैदियों की सैंपलिंगः

सूत्रों की माने तो नाभा की नई जिला जेल के महिला बैरक में इस समय तकरीबन 100 कैदी है। सीएमओ ने बताया कि इन सभी महिला कैदियों की कोविड जांच के लिए सैंपलिंग की गई। जहां पर 100 कैदियों में से 46 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आया। जिसके बाद से जेल में हड़कंप मच गया। महिला बैरक में सिक्योरिटी ड्यूटी पर तैनात स्टाफ की तुरंत सैंपलिंग शुरू कराई गई। साथ ही जेल में बंद करीब 500 पुरुष कैदियों की भी सैंपलिंग कराई जा रही है।

जेल विभाग की समझदारीः

सिविल सर्जन ने बताया कि पॉजिटिव मिली सभी महिला कैदियों को कोविड बंदियों के लिए समर्पित मालेरकोटला जेल शिफ्ट किया जाएगा। फिलहल अभी संक्रमित महिला कैदियों की हालत सही है। इनमें से बचे हुए कैदियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। बता दें कि अगर विभाग ने जेल में रूटीन सैंपलिंग न कराई होती, तो शायद इन संक्रमित कैदियों के बारे में पता ही नहीं चलता।ये भी पढ़ेंःएयरपोर्ट पर कोरोना के नियमों का उल्लंघन पड़ेगा भारी, DGCA ने जारी किया सर्कुलर

लुधियाना के सांसद को हुआ कोरोनाः

आप को बता दें कि लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसकी जानकारी सांसद ने ट्वीट पर दी है। बिट्टू ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें कोरोना के लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संसद में उनके कुछ साथी भी संक्रमित आए हैं। वे ठीक हैं और ईश्वर से सभी के स्वस्थ रहने की कामना करते हैं।

ये भी पढ़ेंःबाजारों पर बड़ा फरमान, अब हर घण्टे देना होगा मार्केट चार्ज, बहुत जरूरी ये खबर

फिलहाल रविवार को पंजाब में कोरोना ने 69 लोगों की जान ले ली। इसके अलावा 37389 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें 2963 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कोरोना अब और तेजी से फैल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story