×

ट्रंप खाएंगे पान: जाने कौन हैं हरिओम पांडेय जिनकी दुकान से आएगा वो पान

कनॉट प्लेस ही नहीं दिल्ली-एनसीआर में भी प्रसिद्ध पांडेय पान भंडार के मालिक हरिओम पांडेय ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप के लिए पान मंगवाया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए स्पेशल पान एक खास तरह का पान लगाया जाएगा।

Shivakant Shukla
Published on: 24 Feb 2020 5:23 AM GMT
ट्रंप खाएंगे पान: जाने कौन हैं हरिओम पांडेय जिनकी दुकान से आएगा वो पान
X

नई दिल्ली: अपने दो दिवसीय दौरे पर आज अमेरिकी राष्ट्रपति अपने परिवार के साथ भारत आ रहे हैं। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति दिल्ली भी आएंगे और वह दिल्ली के नामी होटल मौर्या शेरेटन होटल में ठहरेंगे। दिल्ली में रहने के दौरान जहां उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास में जाकर जायजा लेंगीं, वहीं पति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पान का स्वाद भी लेंगे।

यहां से आएगा पान

कनॉट प्लेस ही नहीं दिल्ली-एनसीआर में भी प्रसिद्ध पांडेय पान भंडार के मालिक हरिओम पांडेय ने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप के लिए पान मंगवाया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए स्पेशल पान एक खास तरह का पान लगाया जाएगा। उनकी दुकान में 150 से अधिक किस्म के पान उपलब्ध हैं। दुकान के मालिक हरिओम पांडेय ने बताया कि भारत आने वाले लगभग सभी विदेशी राष्ट्राध्यक्षों को उनकी दुकान का पान खिलाया जाता है।

ये भी पढ़ें—Live: ट्रंप के भव्य स्वागत के लिए भारत तैयार, PM मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना

आज और कल आम लोगों के लिए बंद रहेगा राजघाट

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ सोमवार शाम दिल्ली पहुंचेंगे। मंगलवार को वह राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। सुरक्षा को देखते हुए राजघाट को सोमवार दस बजे से मंगलवार शाम तक आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा। राजघाट के सचिव केपी सिंह ने बताया कि सोमवार से राजघाट में आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।

खुफिया एजेंसियों की नजर

सूत्रों के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे राजघाट पहुंचेंगे। हालांकि, आखिरी समय में फेरबदल मुमकिन है। इस वजह से एक दिन पहले से अमेरिकी और भारतीय खुफिया एजेंसियां राजघाट पर खास नजर रखेंगी। राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी पत्नी, बेटी व दामाद के अलावा केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें—ट्रंप होंगे शाकाहारी: मांस छोड़ चखेंगे इन लजीज व्यंजनों का स्वाद

राजघाट पर फूलों के गुलदस्ते लगाने की योजना

इस अवसर को खास बनाने के लिए राजघाट के वीआइपी गेट से लेकर समाधि स्थल तक फूलों के गुलदस्ते लगाने की योजना भी है। मगर यह सभी गुलदस्ते राष्ट्रपति के आगमन के दो घंटे पहले ही लगाए जाएंगे। ताकि उनको ताजी खुशबू मिल सके। यहां नई कालीन भी मंगाई गई है। अगर बारिश हुई तो प्लास्टिक वाली कालीन बिछेगी, अगर मौसम साफ रहा तो ऊनी कालीन बिछाई जाएगी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story