×

ट्रंप होंगे शाकाहारी: मांस छोड़ चखेंगे इन लजीज व्यंजनों का स्वाद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कुछ ही घंटों में भारत आने वाले हैं। यहां वो दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए गुजरात समेत आगरा और दिल्ली में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

Shreya
Published on: 24 Feb 2020 4:49 AM GMT
ट्रंप होंगे शाकाहारी: मांस छोड़ चखेंगे इन लजीज व्यंजनों का स्वाद
X
ट्रंप होंगे शाकाहारी: मांस छोड़ चखेंगे इन लजीज व्यंजनों का स्वाद

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कुछ ही घंटों में भारत आने वाले हैं। यहां वो दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए गुजरात समेत आगरा और दिल्ली में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। उनके स्वागत के लिए भारत की तरफ से काफी जबरदस्त तैयारियां की गई हैं। अपने भारत दौरे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई बार ट्वीट करके कहा है कि वो भारत आने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

ट्रंप को परोसा जाएगा शुद्ध शाकाहारी खाना

इस दौरे को लेकर जितने ट्रंप उत्साहित हैं, उतना ही भारत भी है। वैसे तो ट्रंप अमेरिका से बाहर किसी भी देश में यात्रा के लिए जाते हैं तो उनके लिए उनका फेवरिट फूड ही हमेशा सर्व किया जाता है। डोनाल्ड ट्रंप को केच-अप के साथ बीफ खाना बहुत पसंद है। लेकिन भारत आने पर उन्हें अहमदाबाद में शुद्ध शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि गुजरात में बीफ बैन है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दोस्त यानि कि ट्रंप के स्वागत में गुजरात के स्वादिष्ट व्यंजनों की व्यवस्था करवाई है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार को मिली बड़ी कामयाबी, सैकड़ों ऑस्ट्रेलियाई कंपनियों ने लिया ये फैसला

शाकाहारी खाना नहीं खाते हैं ट्रंप

मीडिया रिपोर्ट में ट्रंप के साथ कई बार खाना खा चुके एक करीबी के हवाले से ये लिखा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति को सलाद काफी पसंद है। लेकिन उन्होंने कभी भी ट्रंप को शाकाहारी खाना खाते नहीं देखा। हालांकि अहमदाबाद में ट्रंप को शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप यहां 36 घंटे रूकेंगे और इस दौरान वो पीएम मोदी के साथ कई बार खाना खाएंगे।

ट्रंप को बर्गर भी मिलेगा वेज

पीएम मोदी खुद भी शुद्ध शाकाहारी हैं। इस लिहाज से ट्रंप के लिए भी शाकाहारी खाना की ही व्यवस्था की जा रही है। डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि मैकडॉनल्ड (Mcdonald) भी भारत में बीफ से बना बर्गर नहीं बेचता है। ऐसे में उन्हें चीज बर्गर ही परोसा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: हिंसक हुआ शाहीन बाग प्रदर्शन: महिलाओं से धक्का मुक्की, ये सभी रास्ते बंद

मेन्यू में शामिल हैं ये डिशेज, शेफ सुरेश खन्ना को मिली जिम्मेदारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए खाना बनाने की जिम्मेदारी शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है। बता दें कि शेफ सुरेश खन्ना अहमदाबाद में फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान सुरेश खन्ना ने ट्रंप को परोसे जाने वाले व्यंजनों के बारे में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति को खाने में फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, नायलॉन खमन, ब्रोकोली और कॉर्न समोसा परोसा जाएगा। इसके अलावा उन्हें दालचीनी एप्पल पाई भी परोसा जाने वाला है।

नरेंद्र मोदी के लिए भी तैयार हो रहे ये व्यंजन

सुरेश खन्ना ने ये भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी स्पेशल अदरक और मसाला चाय तैयार की जा रही है, जो उनकी पसंदीदा चीज है। इसके अलावा पीएम मोदी के लिए ढोकला और अन्य गुजराती व्यंजन भी तैयार किए जा रहे हैं। हालांकि अब देखना ये है कि ट्रंप को अहमदाबाद का जायका कितना पसंद आता है।

यह भी पढ़ें: भारत और अमेरिका के बीच ये 5 डील: दोनों देशों के रिश्तों को देंगे नई परिभाषा

Shreya

Shreya

Next Story