एमपी में कोरोना बेकाबू, संक्रमितों की बढ़ी संख्या, इंदौर में कई गिरफ्तारियां

कोरोना वायरस एक बार फिर से रफ्तार पकड़ लिया है। इन दिनों लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में अब मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण अब बेकाबू के बाहर होता जा..

Newstrack
Published on: 29 March 2021 11:58 AM GMT
एमपी में कोरोना बेकाबू, संक्रमितों की बढ़ी संख्या, इंदौर में कई गिरफ्तारियां
X
एमपी में कोरोना बेकाबू, संक्रमितों की बढ़ी

मध्यप्रदेशः कोरोना वायरस एक बार फिर से रफ्तार पकड़ लिया है। इन दिनों लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में अब मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण अब बेकाबू के बाहर होता जा है। यहां पर तीन ऐसे जिले है जहां पर मामला दिन ब दिन बढ़ रहा है। प्रदेशभर में रोज सामने आ रहे कुल मामलों में से करीब 55 फीसदी मामले इन्हीं जिलों में हैं। सिर्फ यही नहीं लोग कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं। जिसके कारण इंदौर में एक फार्म हाउस से नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह है मामलाः

आप को बता दें कि कोरोना संक्रमित प्रदेश में रविवार को 2,276 नए मामले सामने आए है। जिसमें भोपाल में 469 संक्रमित पाए गए। अब प्रदेश के सभी 52 जिलों में रोज संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। जबकी भोपाल इंदौर और जबलपुर के इन जिलों से आए दिन रोज नए मामले सामने आ रहे है। वहीं सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर में मिल रहे। और सबसे ज्यादा एक्टिव केस भोपाल में बढ़ रहे। यहां अभी 3768 तो इंदौर में 3123 सक्रिय मामले हैं।

रोज संक्रमितों की संख्या हजारों में-

गौरतलब है कि प्रदेश में अभी 14185 सक्रिय मामले हैं और आए दिन एक हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। जबकी वहीं बीते शनिवार को यह संख्या 12995 थी। स्वस्थ होने वालों की संख्या करीब 47 फीसदी ही रह गई है। लेकिन रविवार को 2,276 की तुलना में 1075 मरीज ही स्वस्थ हुए। अब तक 2,70,000 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र सीमा पर संक्रमण बढ़ेः

वहीं मध्यप्रदेश के महाराष्ट्र सीमा से लगे जिलों में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। छिंदवाड़ा में 287, बालाघाट में 135, बड़वानी में 154, बैतूल में 442, खंडवा में 106 सक्रिय मामले हैं। एक महीने में यहां सक्रिय मामले तीन गुना तक बढ़ गए हैं। एक मार्च को छिंदवाड़ा में सिर्फ 92 सक्रिय मामले थे।

ये भी पढ़ेंःकुदरत का अनोखा करिश्मा, गाय ने दिया ऐसी बछिया को जन्म, हर कोई रह गया दंग

इंदौर में फार्म हाउस से नौ लोग गिरफ्तारः

कोरोना के बढ़ते कहर से मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में पुलिस ने एक फार्म हाउस पर छापेमारी की। इस दौरान कुछ लोग कोविड-19 नियमों के उल्लंघन कर रहते हुए पकड़े गए। उप जिलाधिकारी प्रतूल सिन्हा ने बताया कि यहां सनराइज कॉलोनी इलाके स्थित फार्म हाउस में रविवार शाम छापेमारी की गई।

आप को बता दें कि रविवार को शरह में लॉकडाउन लग गया है। इसके बाद भी कुछ लोग इस नियम का उल्लंधन कर रहे है। इस दौरान पकड़ गए आरोपी अपने फार्म हाउस में पार्टी की और वहां शराब भी परोसी गई। सिन्हा ने बताया कि इस संबंध में फार्म हाउस मालिक एवं आठ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ भादंवि की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इंदौर के इन शहरों में लॉकडाउनः

ये भी पढ़ेंःकिसानों को बड़ा तोहफा देगी मोदी सरकार, बैंक अकाउंट में आएगा पैसा, ऐसे करें चेक

कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को देख कर मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले सप्ताह आदेश जारी कर प्रदेश के 12 शहरों इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बैतूल, रतलाम, छिंदवाड़ा, खरगौन, ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, नरसिंहपुर और सौंसर में प्रत्येक रविवार को आगामी आदेश तक लॉकडाउन लगा रखा है। यह लॉकडाउन इन शहरों में शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रात: 6 बजे तक रहेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story