×

‏Mother's Day स्पेशल : मां की सेवा से मिलता है स्वर्ग, यहां जानें कैसे रखें मां को खुश

वैसे तो मां का दिल इतना बड़ा होता है कि उसके लिए सबसे बड़ा गिफ्ट उसके बच्चे होते हैं। मां अपने बच्चे को अपने पास देखकर हमेशा खुश होती है। लेकिन वैसे भी अगर आप अपनी मां को इस दिन कुछ देना चाहते हैं तो मां के लिए घर पर उपहार ले जाएं।

SK Gautam
Published on: 8 May 2020 8:55 AM GMT
‏Mothers Day स्पेशल : मां की सेवा से मिलता है स्वर्ग, यहां जानें कैसे रखें मां को खुश
X

लखनऊ: वैसे तो भगवान् हर जगह और कण-कण में मौजूद है। अद्ध्यात्म की आंखों से देखेंगे तो भगवान हर जगह दिखाई देंगे लेकिन कहते हैं कि शारीरिक रूप से भगवान् हर जगह नहीं पहुंच सकते इसलिए उन्होंने (भगवान) मां को बनाया। मां इंसान के लिए भगवान की तरफ से सबसे बड़ा और नायाब तोहफा है। मां हर व्यक्ति के लिए पूज्यनीय होती है।

पूरी दुनिया करती है सेलिब्रेट

हर साल 10 मई को मदर्स डे मनाया जाता है। इस बार यह रविवार को भारत समेत दुनिया के कई देशों इसे सेलिब्रेट किया जायेगा। उस दिन लोग अपनी मां के प्यार, त्याग और ममता के आगे सिर झुकाएंगे। मदर्स डे पर हर उम्र के लोग अपनी मां को गिफ्ट और उपहार देकर विश करेंगे। तो अगर आप उस दिन को खास तरीके से मनाना चाहते हैं तो कुछ इस तरह करें।

यहां कुछ टिप्स कि कैसे अपनी मां को इस ख़ास दिन के अवसर पर ख़ुशी दें-

मां अपने बच्चे को अपने पास देखकर हमेशा रहती है खुश

वैसे तो मां का दिल इतना बड़ा होता है कि उसके लिए सबसे बड़ा गिफ्ट उसके बच्चे होते हैं। मां अपने बच्चे को अपने पास देखकर हमेशा खुश होती है। लेकिन वैसे भी अगर आप अपनी मां को इस दिन कुछ देना चाहते हैं तो मां के लिए घर पर उपहार ले जाएं। सोना हो या चांदी मां के आगे उनका मूल्य कुछ भी नहीं है। इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति को देखते हुए जेवरात गिफ्ट करें।

सेहतमंद और स्वादिष्ट खाना खिला सकते हैं

मदर्स डे पर आप अपनी मां को उसका पसंदीदा खाना खिलाने की कोशिश करें। इसके लिए किसी होटल में साथ ले जा सकते हैं। लेकिन लॉक डाउन की वजह से ये संभव नही है इसलिए आप खुद घर पर ही अच्छे और स्वादिष्ट खाने की व्यवस्था कर सकते हैं।

वैसे तो आजकल लॉक डाउन का दौर चल रहा है, जिसके कारण कहीं बाहर नहीं जा सकते तो इसलिए अगर आपकी मां को फिल्म देखना पसंद है, तो परिवार के साथ घर पर बैठकर आप उनकी कोई पसंदीदा मूवी देख सकते हैं।

ये भी देखें: खुशखबरी वाला शनिवार: रात 8:50 पर अमौसी पर उतरेगा विमान, होगी घर वापसी

बिताए पलों की विडियो बना सकते हैं

मदर्स डे को खास बनाने के लिए वीडियो का सहारा लिया जा सकता है। जिसमें मां के साथ बिताए पलों की विडियो बना सकते हैं। जिसमें सबसे प्यारी याद शामिल हो। उस पल को भावुक करने के लिए आप उनका शुक्रिया अदा कर सकते हैं।

अपनी मां को समय दीजिये

जैसा कि ऊपर के पैराग्राफ में उल्लेख किया जा चुका है कि एक मां के लिए उसके बच्चों का साथ होना सुखद अनुभूति होता है। लिहाजा बेहतर है उनके साथ समय बिताने की कोशिश करें। इस लॉक डाउन में अगर कहीं बाहर नहीं जा सकते हैं तो आप घर में अपनी मां को समय दीजिये, मां के साथ समय बिता सकते हैं।

ये भी देखें: ऑरेंज जोन की इस जिला कचहरी में ऐसे शुरू होगा काम, आप भी जान लें

मां को पढ़ने का शौक हैं तो उनकी पसंदीदा किताब करें गिफ्ट

अगर आपकी मां का दिल पढ़ने में लगता है तो उनके लिए कोई किताब गिफ्ट करना बेहतर होगा। इसके अलावा अपनी मां के लिए गाना भी गा सकते हैं या कोई कविता लिख सकते हैं। अगर ये नहीं कर सकते तो कम से कम कोई ग्रीटिंग कार्ड ही बना दें।

मां की सेहत का भी रखें ख़याल

सबसे पहले आपको अपनी मां की सेहत का ख्याल रखना चाहिए। उनकी उम्र के हिसाब से समय-समय पर उनका डॉक्टरी चेकअप और उनकी दवाएं जरूर रखना चाहिए।

ये भी देखें: राशिफल 8 मई: जानिए किसका होगा अपमान, आज किसे मिलेगा प्यार व सम्मान

SK Gautam

SK Gautam

Next Story